scriptVideo- दो दर्जन मरीजों को जब लाया गया जिला अस्पताल, तो मच गया हड़कंप, पढि़ए खबर… | Two dozen patients were brought to the district hospital | Patrika News
जांजगीर चंपा

Video- दो दर्जन मरीजों को जब लाया गया जिला अस्पताल, तो मच गया हड़कंप, पढि़ए खबर…

– सभी मरीज बंदियों की ओर टकटकी लगाए बैठे थे

जांजगीर चंपाMar 16, 2019 / 07:31 pm

Vasudev Yadav

Video- दो दर्जन मरीजों को जब लाया गया जिला अस्पताल, तो मच गया हड़कंप, पढि़ए खबर...

Video- दो दर्जन मरीजों को जब लाया गया जिला अस्पताल, तो मच गया हड़कंप, पढि़ए खबर…

जांजगीर-चांपा. जेल में निरूद्ध बंदियों को स्वास्थ्य से संबंधित कई तरह की शिकायत हो रही है, जिसके चलते आए दिन बंदी बीमार पड़ रहे हैं। बीते छह माह के भीतर दो बंदियों की स्वास्थ्यगत कारणों से मौत भी हो चुकी है। इसके चलते जेलर एवं जेल के इंचार्ज डॉक्टर ने क्रमश: सभी बंदियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। बारी-बारी से 25 बंदियों को खून, पेशाब जांच एवं अन्य इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। शनिवार को जिला अस्पताल में केवल बंदियों की भीड़ नजर आई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
जिला जेल में निरूद्ध बंदियों के स्वास्थ्य खराब होने की शिकायत लगातार मिल रही है। किसी को बीपी की शिकायत है तो किसी को शुगर की। किसी का पेट दर्द कर रहा है तो किसी का चक्कर आने की शिकायत है। एक साथ दर्जनों बंदियों को इस तरह की शिकायत होने पर जेल के प्रभारी डॉक्टर ने सभी बंदियों को बारीकी से इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दे दिया। इसके चलते बंदियों को दो दर्जन की संख्या में जिला अस्पताल लाया गया। शनिवार को 25 बंदियों को जब जिला अस्पताल लाया गया तब अस्पताल में हड़कंप मच गया। सभी मरीज केवल बंदियों की ओर टकटकी लगाए बैठे थे। बंदियों को अस्पताल के कंपाउंड में बिठाया गया। इसके बाद बारी-बारी से दो-दो बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। परीक्षण के दौरान किसी को बीपी की शिकायत मिली तो किसी को शुगर की। अमूमन सभी बंदियों को कोई न कोई बीमारी जकड़ रखा था।
यह भी पढ़ें
एकमात्र SC सीट पर सभी राजनीतिक दलों की है नजर, बसपा की जमानत हुई थी जब्त

बंदियों ने यह कहा
जिला जेल के बंदियों का कहना है कि शिविर में डॉक्टर जेल जरूर पहुंचते हैं, लेकिन सभी बंदियों को चुनिंदा किस्म की दवा दी जाती है। सर्दी-खांसी में जो दवा दी जाती है वही दवा बुखार व अन्य बीमारियों के लिए भी दी जाती है। जिससे मरीजों का मर्ज ठीक नहीं होता। इसी तरह बंदियों ने बताया कि यहां के खानपान स्तर ठीक नहीं होने से बीमार पड़ते हैं। स्तरहीन भोजन व पानी की वजह से सभी को कई तरह की बीमारी है।

-जेल में बंदियों को कई तरह की बीमारी है, जिसके चलते बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। ताकि बंदियों के स्वास्थ्य का सही परीक्षण हो सके- एआर कुंजाम, जेलर

Home / Janjgir Champa / Video- दो दर्जन मरीजों को जब लाया गया जिला अस्पताल, तो मच गया हड़कंप, पढि़ए खबर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो