scriptसड़क नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने किया पंचायत उपचुनाव का बहिष्कार | Villagers boycott panchayat by-elections due to lack of road | Patrika News
जांजगीर चंपा

सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने किया पंचायत उपचुनाव का बहिष्कार

जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खोखरी में गांव के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार कर दिया। मंगलवार की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ था, लेकिन इसके बावजूद खोखरी के आश्रित ग्राम पंचायत रींवापार में गांव में एक भी वोट नहीं पड़ा।

जांजगीर चंपाJun 28, 2022 / 09:19 pm

Sanjay Prasad Rathore

सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने किया पंचायत उपचुनाव का बहिष्कार

रोड नहीं तो वोट नहीं के लगाए बेनर पोस्टर

जांजगीर-चांपा। ग्रामीण पिछले कई सालों से सड़क न बनने से नाराज थे। जिसके लिए उन्होंने गांव के बाहर ही बैनर पोस्टर लगाकर प्रत्याशियों को गांव में घुसने पर प्रतिबंध लगा दिया था। बता दें कि ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से सड़क बनवाने की मांग की थी। वावजूद जिला प्रशासन ने अभी तक सड़क नहीं बनवाई और मंगलवार को मतदान के दिन 4 वार्ड के लोगों ने वोट का बहिष्कार किया। हालांकि मौके पर उपस्थित तहसीलदार बजरंग साहू नायाब तहसीलदार चित्रराज भानू, शिवरीनारायण थाना प्रभारी रविंद्र अनंत ने ग्रामीणों को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े हुए थे। खोखरी के आश्रित गांव रीवापार के मतदाताओं ने सरपंच पद के लिए हो रहे उपचुनाव का पूरी तरह से बहिष्कार किया है। यहां ग्राम पंचायत में सरपंच उपचुनाव में तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं 2600 मतदाताओं को मतदान करना था। जिसमे से रींवापार में कुल 4 वार्ड है जहां 600 मतदाता रींवापार के हैं। जिन्होंने चुनाव का बहिष्कार किया है। गांव में एक भी वोट नहीं पड़ा। गांव की महिलाएं पुरुष और बुजुर्ग सब के सब इस बहिष्कार का हिस्सा बने हुए हैं। पिछले चुनाव में सरपंच ने जीतने के बाद यहां सड़क बनवाने का वादा किया था। लेकिन चुनाव जीतने के बाद भी सड़क नहीं बनी।
रोड नहीं तो वोट नहीं के लगाए बेनर पोस्टर
गांव के बाहर मुख्य मार्ग से लेकर गांव के कोने-कोने में रोड नहीं तो वोट नहीं के बैनर पोस्टर वह हाथों में मतदाता स्लोगन लेकर उपचुनाव का विरोध कर रहे हैं। गांव में बने पोलिंग बूथ में सिर्फ सुरक्षा कर्मी और चुनाव में लगे अधिकारी और कर्मचारी ही सुबह से वोटरों का इंतजार करते रहे, लेकिन आश्रीत गांव में एक भी व्यक्ति ने वोट नहीं डाला।
अधिकारियों ने भी नहीं दिया था ध्यान
ग्रामीणों ने बताया कि उपचुनाव के कुछ दिन पहले ही अनुविभागीय अधिकारी से लेकर जिला प्रशासन को अपनी समस्या बात दी थी। आजादी के बाद से अब तक सड़क नहीं बनी है। जिसे लेकर सड़क बनाने की मांग का ज्ञापन दिया था, लेकिन किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया और मजबूरन ग्रामीणों के लोग वोट बहिष्कार करने को मजबूर हुए।

Home / Janjgir Champa / सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने किया पंचायत उपचुनाव का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो