scriptसीएम से आस, जावरा जिला कहलाए | chief minister | Patrika News
जावरा

सीएम से आस, जावरा जिला कहलाए

29 को सीएम की यात्रा को विकास का पर्व बनाने की तैयारी

जावराNov 27, 2017 / 06:20 pm

harinath dwivedi

patrika
जावरा। शहर के भगतसिंह महाविद्यालय ग्राउंड पर २९ नवंबर को होने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा को लेकर ग्राउंड पर सभास्थल बनकर तैयार होने लगा है। विकास यात्रा से लेकर जावरा आ रहे सीएम के इस आयोजन को पार्टी विकास पर्व के रूप में मनाने में जुट गई है। इसी दिन सीएम के बतौर मुख्यमंत्री १२ साल भी पूरे हो रहे हैं। ऐसे में सीएम की विकास यात्रा को भाजपा विकास पर्व के रूप में मनाएगी। क्षेत्र और प्रदेश स्तर पर हुए विकास कार्यों की प्रदर्शनी लगाने के साथ उनकी झलकियां कार्यक्रम स्थल पर दिखाई जाएगी। स्थानीय और जिला प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों में जुट गया है। लगातार निरीक्षणों का दौर चल रहा है और हर एक विभाग को भीड़ जुटाने के लिए लक्ष्य भी निर्धारित कर दिए हैं। इधर प्रशासन, जनप्रतिनिधि और पार्टी भी भीड़ जुटाने के साथ सीएम की सभा को भव्यता देने के मैदान में उतर चुकी है। जावरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के जावरा शहर व ग्रामीणों के साथ पिपलौदा मंडलों की बैठक वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में हुई। इसमें पंचायत स्तर से लेकर मतदान केंद्र स्तर से लोगों को सीएम की सभा में लाने तक की जवाबदारी तय की गई। इधर अवकाश के दिन भी दिनभर तैयारियों का दौर चलता रहा। वहीं सीएम की सभा में इस बार आसपास के जिलों से भी लोगों के आने की संभावनाओं के चलते व्यवस्था की जा रही है।

चुनावी वर्ष के पहले सौगातों की आस

अगले साल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होना है और उसके पहले शहर में होने वाली सीएम की सभा को लेकर चुनाव को दृष्टिगत रखते ही व्यापक बनाने पर जोर दिया जा रहा है। अगले साल होने वाले चुनाव को देखते ही सीएम की सभा को यह रूप दिया जा रहा है। इसी के चलते क्षेत्र के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन भी सीएम करेंगे। ऐसे में चुनावी वर्ष से पहले होने वाली सीएम की सभा को लेकर क्षेत्र को सौगात की आस बंधी है।

आया सीएम का कार्यक्रम

प्रशासन जहां सीएम के दौरे को लेकर तैयारियों में व्यस्त है और मंगलवार को जनसुनवाई करते हुए गांवों में हर एक जनशिकायत का निराकरण का अभियान चलाया तो वहीं प्रशासन के बाद २९ नवंबर को होने वाले मुख्यमंत्री के दौरे का कार्यक्रम पहुंच गया। अब सीएम के दौरे को देखते हुए प्रशासन समस्त तैयारी पूरी करने में जुटा हुआ है। सीएम के आगमन के दौरान शहर के भगतसिंह शासकीय महाविद्यालय प्रांगण में सभा व सम्मेलन का कार्यक्रम होगा। सीएम के दौरे को लेकर भाजपा ने भी तैयारियां शुरू कर दी है।

Home / Jaora / सीएम से आस, जावरा जिला कहलाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो