scriptकोयला लेकर जा रहे ट्रक से 10 लाख के रुपए के नोट बरामद, जांच में जुटी पुलिस | 10 lakh rupees note recovered from truck carrying coal, police involve | Patrika News
जशपुर नगर

कोयला लेकर जा रहे ट्रक से 10 लाख के रुपए के नोट बरामद, जांच में जुटी पुलिस

वाहन जांच के दौरान पत्थलगांव पुलिस ने ट्रक से बरामद किए गत्ते के डब्बे में रखे नोट

जशपुर नगरNov 07, 2018 / 10:46 am

Amil Shrivas

Jashpur Nagar

कोयला लेकर जा रहे ट्रक से 10 लाख के रुपए के नोट बरामद, जांच में जुटी पुलिस

जशपुरनगर. पत्थलगांव पुलिस ने बीती रात एक ट्रक से 10 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं। ट्रक अंबिकापुर से कोयला भरकर तमनार की ओर जा रहा था। जिसे पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो उसमें बड़ी मात्रा में नकद रुपए बरामद किए गए। रुपए बरामद होने के बाद पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेते हुए ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात को पत्थलगांव पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की एक ट्रक में बड़ी मात्रा में नकद रुपए लेकर अंबिकापुर से रायगढ़ की ओर रवाना हुआ है। सूचना पर पुलिस ने ट्रक को बीटीआई चौक के पास रोककर तलाशी ली। तलाशी में ट्रक के केबिन के रैक में रखे एक डिब्बे से पुलिस ने रूपए बरामद किए। पुलिस की सूचना पर स्थैतिक दल भी मौके पर पहुंचा और आगे की कार्रवाई पूरी की। ट्रक को रुपए समेत जब्त करते हुए चालक को हिरासत में ले लिया गया है। आचार संहिता के मद्देनजर 50 हजार रुपए नकद से अधिक की राशि ले जाना प्रतिबंधित है। इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा उडऩदस्ता और स्थैतिक निगरानी दल बनाया गया है जो अलग-अलग रास्तों पर वाहनों की आवाजाही पर नजर रखता है।

एसडीओपी अभिषेक झा ने बताया कि सोमवार की रात थाना प्रभारी ओमप्रकाश धु्रच को मुखबिर के माध्यम से सीतापुर की ओर से पत्थलगांव की ओर आ रहे ट्रक क्रमांक सीजी 13 वाई 7336 में बड़ी राशि होने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस सतर्क हो गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ओमप्रकाश ध्रुव के मार्गदर्शन में एसआई साहू,एएसआई जीवनाथ गिरी समेत पुलिस दल बीटीआई चौक पर तैनात कर दिया गया। पुलिस दल द्वारा यहां पहुंचते ही ट्रक को रोककर ट्रक को रोक लिया गया। इसमें कोयला लदा हुआ था। पुलिस की पूछताछ में चालक ने अपना नाम फिरोज खान पिता जमील अहमद (23) निवासी अंबिकापुर होना बताया है। चालक ने पुलिस को बताया कि वह अंबिकापुर से कोयला लेकर तमनार जा रहा था। पुलिस द्वारा ली गई तलाशी में ट्रक के केबिन के अंदर एक रैक में रखे गत्ते के डिब्बे में पांच-पांच सौ के रुपए रखे हुए थे। ट्रक में बड़ी मात्रा में रुपए बरामद होने के बाद थाना प्रभारी ने तत्काल इसकी जानकारी स्थैतिक निगरानी दल को दी।
जांच में मिली १० लाख रुपए की नकदी : निगरानी दल की जांच में ट्रक से १० लाख रुपए बरामद हुए है। स्थैतिक दल को दिए अपने बयान में चालक ने ट्रक मालिक के द्वारा उसे रुपए दिए जाने की बात कही है। ट्रक अंबिकापुर निवासी राजेश अग्रवाल की बताई जा रही है। चालक के मुताबिक राजेश ने गत्ते के डिब्बे में रखे हुए रुपए उसे दिए और तमनार में इसे लेने के लिए आने वाले व्यक्ति को देने को कहा था। डिब्बे में कितनी रकम थी इसके बारे में कोई जानकारी होने से उसने इंकार किया है। पुलिस की निगरानी में ट्रक को थाने लाया गया। ट्रक को रुपए सहित जब्त कर इसे पुलिस की अभिरक्षा में रखा गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Home / Jashpur Nagar / कोयला लेकर जा रहे ट्रक से 10 लाख के रुपए के नोट बरामद, जांच में जुटी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो