scriptजशपुर जिले में 68 तो रायगढ़ जिले में हुआ 72.56 प्रतिशत मतदान, | 72 MPs to choose their MP | Patrika News
जशपुर नगर

जशपुर जिले में 68 तो रायगढ़ जिले में हुआ 72.56 प्रतिशत मतदान,

मतदाताओं में दिखा उत्साह, कुछ स्थानों से इवीएम और वीवीपैट मशीनों में आई खराबी, लेकिन समय पर दुरुस्त कराकर सुचारु रूप से सम्पन्न हुआ मतदान

जशपुर नगरApr 24, 2019 / 11:05 am

Murari Soni

72 MPs to choose their MP

जशपुर जिले में 68 तो रायगढ़ जिले में हुआ 72.56 प्रतिशत मतदान,

जशपुरनगर. रायगढ़ लोकसभा के के लिए प्रतिनिधि चुनने मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। इस दौरान जशपुर जिले में जहां ६८.४२ प्रतिशत तो वहीं रायगढ़ जिले में ७२.५६ प्रतिशत मतदान हुए। इस तरह पूरे रायगढ़ लोकसभा में ७२.५ प्रतिशत मतदान हुआ। जशपुर जिले में सुबह सवेरे से ही मतदान को लेकर बहुत ज्यादा सरगर्मी तो नहीं दिखी, लेकिन दोपहर होते-होते मतदान का प्रतिशत धीरे-धीरे बढ़ता गया और मतदान के अंतिम समय तक अच्छे मतदान की खबर आई, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की जशपुर जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान हुए मतदान से इस लोकसभा चुनाव में तीनो विधानसभा क्षेत्र जशपुर्र कुनकुरी और पत्थलगांव में मतदान का प्रतिशत कुछ कम जरूर होगा। समाचार लिखे जाने तक जो अंतिम रूप से अधिकारिक आंकड़ा उप्लब्ध हुआ है, उसके अनुसार जशपुर विधानसभा में शाम ५ बजे तक ६८.४८, कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र में ७०.५८ और पत्थलगांव विधानसभा में ६९.२१ प्रतिशत और पूरे जशपुर जिले में ६८.४२ प्रतिशत मतदान की खबर है।
पूरे जिले में शांतिपूर्ण मतदान की खबर : सुबह मतदान के शुरू होने से लेकर दोपहर तक इक्का-दुक्का स्थानों में कहीं वीवीपैट मशीन तो कहीं ईवीएम मशीन में खराबी की खबरें आती रही, जिससे तकनीशियन द्वारा समय पर ठीक कर लिया गया और कहीं से भी किसी बड़ी गड़बड़ी की खबर नहीं आई।
सरहदी क्षेत्रों में भी हुआ शांतिपूर्ण मतदान : झारखंड और ओडि़शा से लगे सरहदी क्षेत्र के मतदान केन्द्रों में भी शांतिपूर्ण मतदान की खबरें है। यहां सुरक्षा बंदोबस्त के बीच मतदान किया गया। जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के झारखंड से लगे कस्तूरा मतदान केंद्र में सुबह 11 बजे तक 38 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी प्रकार झारखंड से लगे अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र जामपानी में 11 बजे 46.8 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

रायपुर के प्रत्याशी ने किया जशपुर में मतदान : जशपुरनगर. जशपुर के दरबारी टोली निवासी प्रितेश पांडेय रायपुर लोकसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी है। प्रितेश पांडेय रायपुर लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद रायपुर में ही अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त रहे। लेकिन वे अपने मत का प्रयोग रायपुर में नहीं कर सकते हैं,क्योकी रायपुर के मतदाता सूची में उनका नाम दर्ज नहीं है। वे जशपुर जिले के मतदाता है,इसलिए उन्हें अपने मत का प्रयोग करने के लिए रायपुर से जशपुर वापस आना पड़ा। प्रितेश पांडेय रायपुर से जशपुर वापस आकर अपने मताधिकार का प्रयोग किए।

Home / Jashpur Nagar / जशपुर जिले में 68 तो रायगढ़ जिले में हुआ 72.56 प्रतिशत मतदान,

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो