scriptकोरोना संक्रमण रोकने बड़ा कदम, तबांकू, गुटखा, गुडाखू, पान की खरीदी-बिक्री पर तत्काल रोक | Ban on sale of Pan, gutkha, tobacco products in Jashpur Latest News | Patrika News
जशपुर नगर

कोरोना संक्रमण रोकने बड़ा कदम, तबांकू, गुटखा, गुडाखू, पान की खरीदी-बिक्री पर तत्काल रोक

कलेक्टर महादेव कावरे ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण कोविड-19 (COVID 19) के मद्देनजर रखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है जो विश्व के विभिन्न देशों में कुछ ही दिनों में महामारी का रूप ले चुकी है। जशपुर जिले कोरोना-19 वायरस से 200 से अधिक व्यक्ति संक्रमित हो चुके है।

जशपुर नगरJul 25, 2020 / 12:03 am

Ashish Gupta

Gutkha, Tambakhu and Gudakhu are being openly marketed, being sold indiscriminately in the city…

कोरोना संक्रमण रोकने बड़ा कदम, तबांकू, गुटखा, गुडाखू, पान की खरीदी-बिक्री पर तत्काल रोक

जशपुर. कलेक्टर महादेव कावरे ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण कोविड-19 (COVID 19) के मद्देनजर रखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है जो विश्व के विभिन्न देशों में कुछ ही दिनों में महामारी का रूप ले चुकी है। जशपुर जिले कोरोना-19 वायरस से 200 से अधिक व्यक्ति संक्रमित हो चुके है।
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह तथ्य परिलक्षित है कि, कोरोना वायरस के सपंर्क से पीड़ित, संदेही से दूर रहने की सख्त हिदायत है। प्रायः यह देखने में आता है कि लोगों के द्वारा तम्बाखू, गुटखा,गुडाखू डाला हुआ पान का सेवन कर सार्वजनिक स्थल पर जगह-जगह में थूक दिया जाता है, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा है, ऐसी स्थिति महामारी अधिनियम 1897 के अधीन प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए संपूर्ण जशपुर जिले में गुटका, तम्बाखू, गुडाखू एवं तम्बाखू डाला हुआ पान के क्रय-विक्रय पर तत्काल रोक लगाया जाता है। आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 भा.द.वि. के तहत्कार्रवाई की जाएगी।

Home / Jashpur Nagar / कोरोना संक्रमण रोकने बड़ा कदम, तबांकू, गुटखा, गुडाखू, पान की खरीदी-बिक्री पर तत्काल रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो