scriptफर्जी आयकर अधिकारी बनकर 32 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, दूसरा आरोपी फरार | Fake income tax officer arrested for cheating of 32 lakhs in Jashpur | Patrika News
जशपुर नगर

फर्जी आयकर अधिकारी बनकर 32 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, दूसरा आरोपी फरार

जशपुर के पत्थलगांव की समाजसेवी संस्था राहा की संचालिका एलिजाबेथ नल्लूर से पिछले दिनों एक व्यक्ति ने खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताकर 32 लाख रुपए की ठगी कर ली थी।

जशपुर नगरNov 15, 2021 / 07:48 pm

Ashish Gupta

arrest8.jpg

फर्जी आयकर अधिकारी बनकर 32 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, दूसरा आरोपी फरार

पत्थलगांव. जशपुर के पत्थलगांव की समाजसेवी संस्था राहा की संचालिका एलिजाबेथ नल्लूर से पिछले दिनों एक व्यक्ति ने खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताकर 32 लाख रुपए की ठगी कर ली थी। इस मामले की शिकायत संचालिका ने जिला पुलिस अधीक्षक के अलावा पत्थलगांव थाने में भी दर्ज कराई थी, पुलिस ने ठगी के मामले में एक आरोपी राकेश गुप्ता को रायगढ़ से गिरफ्तार किया है, राकेश गुप्ता ने ही फर्जी आयकर अधिकारी बनकर संस्था के खातों में तमाम तरह की त्रूटी बताकर ३२ लाख रुपए की ठगी की थी।
घटना के संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अपराध में दो लोग शामिल थे। एक व्यक्ति पहले राहा में मैनेजर के पद पर कार्यरत था, जिसे संस्था की हर एक जानकारी होने के कारण उसने अपने एक अन्य साथी को जानकारी उपलब्ध कराकर उसे फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनाया, जिसके बाद दोनो की मिली भगत से 32 लाख रुपए की ठगी के मामले को अंजाम दिया गया।
फरार आरोपी रामानंदन सिंह इसी संस्था मे लंबे अर्से से कार्यरत था, जिसके कारण उसे संस्था की तमाम आवक जावक के संबंध मे जानकारी थी। राहा की संचालिका एॅजीजाबेथ के अनुसार रामानंदन सिंह द्वारा ही गिरफ्तार आरोपी राकेश गुप्ता को संस्था के लेन देन की जानकारी उपलब्ध कराकर ठगी के मामले को अंजाम तक पहुंचाया। पुलिस ने दोनो ही आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 419, 420, 120 (ठ) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

Home / Jashpur Nagar / फर्जी आयकर अधिकारी बनकर 32 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, दूसरा आरोपी फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो