scriptशिकायत पर कार्रवाई नहीं होने से प्रधान पाठकों में भारी नाराजगी | Heavy displeasure among the head readers due to no action on the compl | Patrika News
जशपुर नगर

शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने से प्रधान पाठकों में भारी नाराजगी

आक्रोश: आरोप है कि दबाव बनाकर झूठ को सच बनाने की जा रही कोशिश

जशपुर नगरMar 25, 2023 / 12:01 am

SUNIL PRASAD

Shoddy work done in the school with huge government funds.

भारी भरकम शासकीय रकम से स्कूल मे घटिया हुआ कार्य।

पत्थलगांव. मामला उजागर होने के बाद पत्थलगांव बी.आर.सी.सी अधिकारी द्वारा प्रधानपाठकों पर दबाव बनाकर झूठ को सच बनाने की कोशिश की जा रही है, प्रधानपाठक दोहरे दबाव मे आकर बेहद आक्रोशित हैं। प्रधानपाठकों का कहना है कि सत्यता जानने के बाद भी शिक्षा विभाग से जुड़े जिले के उच्च अधिकारियों द्वारा कार्यवाही ना कर प्रधानपाठकों के हित से खुलकर खिलवाड़ किया जा रहा है। मामला बी.आर.सी.सी अधिकारी द्वारा प्रधानपाठकों पर दबाव बनाकर ब्लाक के 103 स्कूलों में बालवाड़ी बनाने का है, जिसमे बी.आर.सी.सी अधिकारी द्वारा खुद के द्वारा निर्धारित पेंटरों से घटिया निर्माण कार्य कराकर मोटे कमीशन के लेन देन की बातें प्रधानपाठकों द्वारा खुलकर कही गई है। बी.आर.सी.सी कार्यालय की हकीकत एक निर्धारित पेंटर ने भी सामने लाकर रख दी है। विजय साहू नामक पेंटर ने पत्थलगांव थाने में बी.आर.सी.सी कार्यालय में पदस्थ एक बाबू के खिलाफ लिखित शिकायत भी प्रस्तुत की है।
बी.आर.सी.सी के अधिकारी प्रधानपाठकों के खाते में राशि आते ही ठेकेदार बनकर उनके कार्यों को स्वयं कराने लग जाते है, जिसके कारण स्कूलों में होने वाले कार्य बेहद घटिया स्तर के हो रहे है। इधर बी.आर.सी.सी के अधिकारी अपना दामन पाक साफ रखने के लिए स्कूलों में होने वाले बालवाड़ी के कार्य को प्रधानपाठको द्वारा ही कराए जाने का शपथ पत्र तैयार कराया जा रहा है, जिससे उनके दामन पर आरोप के दाग ना लग सकें।
बिल पास होने के बाद हो रही बंदरबांट – पेंटर विजय साहू ने बताया कि बालवाड़ी बनाने के काम मे बी.आर.सी.सी अधिकारी द्वारा 17500 रुपए की रकम में से दस हजार पांच सौ रुपए का काम कराकर सात हजार रुपए बतौर कमीशन पेंटरो से वापस लिए जा रहे है। पेंटर ने बताया कि स्कूलो में बगैर जी.एस.टी का बिल देकर प्रधानपाठकों पर दबाव बनाया जा रहा है, जिससे प्रधानपाठको द्वारा पेंटर के खाते में 17 हजार 500 रुपए ट्रांसफर कर दिए जा रहे है। स्वयं पेंटर का कहना था कि शासन से आई राशि के मुताबिक स्कूलों में काम नहीं हो रहा, पर अधिकारी के दबाव में प्रधानपाठक बालवाड़ी के लिए आई राशि को पेंटरो के खाते में ट्रांसफर कर रहे हैं।

Home / Jashpur Nagar / शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने से प्रधान पाठकों में भारी नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो