scriptतीन दिनों की लगातार बारिश में जिले की कई सड़कों का खो गया अस्तित्व | Many roads of the district lost existence in three days of continuous | Patrika News
जशपुर नगर

तीन दिनों की लगातार बारिश में जिले की कई सड़कों का खो गया अस्तित्व

आयोजन: थाने में मनाया रक्षाबंधन का पर्व, विभिन्न अपराधों से बचाव के लिए लोगों को किया गया जागरूक

जशपुर नगरAug 12, 2022 / 11:39 pm

SUNIL PRASAD

baris

बगीचा स्टेट हाईवे में सरबकोंबो में पास दलदल में तल्दील हुई सड़क।

जशपुरनगर. जशपुर जिले में नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे तथा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़कों की बदहाली तथा खराब सड़कों की मरम्मत या नया निर्माण ना होने से जर्जर सड़कों को लेकर लंबे समय से परेशानियों को झेल रहे लोगों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है। और लोग अब इन बदहाल सड़कों को लेकर किसी और तरह के इंतेजार के मूड में नहीं हैं। लोग शासन प्रशासन स्तर पर या चुने हुए जनप्रतिनिधियों के आश्वासन का भी उपहास कर अपनी भारी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। पिछले ४ दिनो से जशपुर जिले में लगभग अनवरत रूप से वर्षा जारी है और इस बारिश ने सड़कों में डाली गई मिट्टी की परत को धोकर सड़कों की बदहाली को और उजागर कर दिया है, और अब इन जर्जर सड़कों से आवागमन लगभग नामुमकिन है जिससे लोगों में जगह-जगह भारी आक्रोश पनप रहा है। यह तस्वीर जिले के चरईडांड से बगीचा मार्ग में नारायणपुर और बगीचा के बीच स्टेट हाईवे की है। यह सड़क सीधे अम्बिकापुर की ओर जाती है लेकिन मजाल है यहां आने के बाद कोई एक कदम भी आगे बढ़ जाए। क्षेत्र के लोगों ने उपहास लगाते हुए कहा कि यहां 3 दिनों से विकास कुछ इस कदर प्रवाहित हो रहा है कि यहां की जमीन की रंगत तो बदल ही गई है आने जाने वालों के भी रंग बदल जा रहे हैं।
तीन दिन की बारिश में सड़क का अस्तित्व खत्म: बताया जा रहा है कि चरईडांड से बगीचा मार्ग में सरबकोम्बो में 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद यहां स्थित स्टेट हाईवे का अस्तित्व ही खत्म हो गया है। लोगों ने बताया कि यहां हाईवे सड़क दिखने के बजाय कीचड़ मिट्टी और गड्ढे और गड्ढों में पानी के अलावे कुछ नहीं दिख रहा। जानकारी मिल रही है कि इस ओर जाने आने वाले सैंकड़ो गाडिय़ा बीती रात से आगे बढऩे के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कुछ ने साहस दिखाया और घण्टो मशक्कत के बाद आगे भी बढ़ गए लेकिन कुछ वाहनों ने बीच मे ही हिम्मत छोड़ दिया और कीचड़ में फंस गए हैं। अभी के हालात ये है कि यहॉं घण्टो से कई गाडिय़ां फंसी हुई हैं।
कुनकुरी-पत्थलगांव एनएच में भी बुरा हाल : पिछले ६ सालों से निर्माण कार्य शुरू होने की बाट जोह रहे गुमला-कटनी नेशनल हाईवे सड़क में भी कुनकुरी से कांसाबेल और कांसाबेल से पत्थलगांव के बीच इस अनवरत बरसात से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। निर्माण शुरू ही ना होने और खोदकर छोड़ दिए गए सड़क के हिस्सों में बारिश का पानी भरने और सड़क पर डाली गई मिट्टी के कीचड़ और दलदल में बदल जाने से इस सड़क पर भी लोगों को नारकीय स्थिति का सामना करना पड़ रहा है और जगह-जगह वाहनो के फंसे होने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो रही है।

Home / Jashpur Nagar / तीन दिनों की लगातार बारिश में जिले की कई सड़कों का खो गया अस्तित्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो