scriptस्कूली छात्राओं का जाम छलकाते फोटो हुआ वायरल, शिक्षा अधिकारी ने लगाई फटकार | school girls photos viral on social media while drinking alcohol | Patrika News
जशपुर नगर

स्कूली छात्राओं का जाम छलकाते फोटो हुआ वायरल, शिक्षा अधिकारी ने लगाई फटकार

शराब पीने के मामले में दूसरे नंबर पर त्रिपुरा और तीसरे नंबर पर पंजाब के लोग हैं। शराब के मामले में छत्तीसगढ़ आबादी में अपने से चार गुना बड़े महाराष्ट्र से भी दोगुनी ज्यादा कमाई कर रहा है। यही वजह है कि सरकार शराबबंदी करने से झिझक रही है।

जशपुर नगरDec 12, 2019 / 04:55 pm

Karunakant Chaubey

alcoholic_school_girl.jpg

जशपुर. छत्तीसगढ़ पुरे देश में शराब की खपत के मामले में पहले स्थान पर आता है। प्रदेश में हुए राजनितिक परिवर्तन में भी शराब बंदी का मुद्दा का बहुत ही महत्वपूर्ण था। छत्तीसगढ़ विधानसभा में पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में 35 फीसदी से अधिक लोग शराब पीते हैं, जो इस मामले में दूसरे राज्यों से अव्वल है।

युवती के साथ फेसबुक पर पहले दोस्ती की फिर शादी का वादा कर किया शारीरिक शोषण

शराब पीने के मामले में दूसरे नंबर पर त्रिपुरा और तीसरे नंबर पर पंजाब के लोग हैं। शराब के मामले में छत्तीसगढ़ आबादी में अपने से चार गुना बड़े महाराष्ट्र से भी दोगुनी ज्यादा कमाई कर रहा है। यही वजह है कि सरकार शराब बंदी करने से झिझक रही है।

लक्ष्मी पूजा देखकर लौट रही लड़की के साथ बाइक सवारों ने किया गैंग रेप, जंगल से पैदल चल पहुंची बस स्टैंड

लेकिन शराब प्रदेश के युवाओं को बड़ी तेजी से अपनी गिरफ्त में ले रहा है। अब तो प्रदेश के लड़को के साथ ही लड़कियों में जाम छलकाने से पीछे नहीं हट रही हैं। स्कूल में पढ़ने वाले नाबालिग में नशे की चपेट में हैं। इसका ताजा उदाहरण जिले में देखने को मिला जहां स्कूली छात्राओं का जाम छलकाते हुए फोटो वायरल हो गया है।

बुधवार को शहर के स्थानीय लोगों के बीच सोशल मीडिया में छात्राओं का शराब पीते हुए फोटो वायरल होने लगा। वायरल फोटो में तीन लड़कियों सरकारी स्कूल ड्रेस पहने हुए नज़र आ रही हैं। उनके हाथ में शराब की गिलास हैं और जमीन पर नमकीन रखा हुआ है।

छात्राओं से प्यार का इजहार करना अध्यापक को पड़ा भारी, सस्पेंड

जानकारी के अनुसार घटना नवंबर महीने की है। छत्राओ ने खुद ही शराब पीते हुए अपनी फोटो खिचवाई थी। तीनो छात्राए दुलदुला ब्लॉक के सरकारी स्कूल में पढ़ती हैं। इस बारे में स्कूल के प्राचार्य को भी जानकारी थी लेकिन उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की।

अब जब इसकी सुचना जिला शिक्षा अधिकारी एएन कुजूर को मिली तो उन्होंने प्राचार्य को फटकार लगाई और दुबारा ऐसा ना हो इसके भी सख्त निर्देश दिए। स्कूली छात्राओ के परिजनों को भी बुलाकर समझाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो