scriptयहां बाजार में फैली ऐसी अफवाह के सबके दिल को लगा धक्का, आप न आए धोखे में जानें क्या है सच | Spreading rumours: Rumours about coin ban. | Patrika News
जशपुर नगर

यहां बाजार में फैली ऐसी अफवाह के सबके दिल को लगा धक्का, आप न आए धोखे में जानें क्या है सच

Rumours about coin ban: अपराध की श्रेणी में आता है ये काम आप रहे सतर्क

जशपुर नगरAug 29, 2019 / 11:29 am

Saurabh Tiwari

Spreading rumours: Rumours about coin ban.

यहां बाजार में फैली ऐसी अफवाह के सबके दिल को लगा धक्का, आप न आए धोखे में जानें क्या है सच

जशपुरनगर. रिजर्व बैंक की ओर से जारी सिक्कों यानि चिल्हर को लेने से मना करना अपराध की श्रेणी में आता है। लेकिन इस बात से अनभिज्ञ बाजार में बैठे छोटे बड़े दुकानदार सिक्के लेने से साफ इंकार करने लगे हैं। इसकी बड़ी वजह यह है कि धीरे-धीरे यह अफवाह बाजार में आग की तरह फैला दी गई है कि अब सिक्कों का प्रचलन बंद हो चुका है, लिहाजा इसका लेनदेन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इन अफवाहों के बारे में व्यापार संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दिलीप जैन उर्फ डिंपल जैन ने बताया कि दरअसल बैंक में सिक्का लेने का कोई अलग काउंटर नहीं बनाया गया है और इसे कैश काउंटर में भीड़ होने की वजह से लिया भी नहीं जा रहा है। यही वजह है कि छोटे से छोटे और बड़े से बड़े सभी व्यापारियों के पास चिल्हर जमा हो जा रहा है और वह जाम होता जा रहा है। चिल्हर पैसे का अफवाहों की वजह से चलन रूक जाने से भारी समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है। (Rumours about coin ban)

यहां बाजार में फैली ऐसी अफवाह के सबके दिल को लगा धक्का, आप न आए धोखे में जानें क्या है सच
मुद्रा के साथ हो रही इस गंभीर समस्या का समाधान की गुहार लगाते हुए नवगठित व्यापारी संघ के सदस्य अध्यक्ष के साथ कलक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर के दफ्तर पहुंचे और उचित सार्थक कार्रवाई के लिए ज्ञापन सौंपा। व्यापार संघ के अध्यक्ष डींपल जैन ने कलक्टर से मांग करते हुए कहा कि चिल्हर को बैंक में जमा कराने के लिए सप्ताह में कम से कम दो दिन अलग से समय दिया जाए। वहीं इसके लिए एक अलग से काउंटर की व्यवस्था भी की जाए ताकि किसी को कोई समस्या न हो। अध्यक्ष ने कहा कि कलक्टर उने इस मांग के संबंध में अपनी सहमति देते हुए आश्वासन दिया कि जल्द ही बैंक अधिकारियों की बैठक आयोजित कर इस समस्या का त्वरित समाधान निकाला जाएगा।
एक्स-रे व डायलिसिस मशीन की मांग : व्यापार संघ ने कलक्टर को सौंपे ज्ञापन में चिल्हर की समस्या के साथ ही जिला अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था में भी कसावट के साथ मशीनरी बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने एक्स-रे की डिजीटल मशीन की मांग करते हुए कहा कि जशपुर में पुरानी मशीन है।

Home / Jashpur Nagar / यहां बाजार में फैली ऐसी अफवाह के सबके दिल को लगा धक्का, आप न आए धोखे में जानें क्या है सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो