scriptसंदिग्ध अवस्था में तैरते मिली छात्रा की लाश, गुस्साए ग्रामीणों ने इसलिए किया थाना का घेराव | Young girl student dead body found floating in suspicious condition | Patrika News
जशपुर नगर

संदिग्ध अवस्था में तैरते मिली छात्रा की लाश, गुस्साए ग्रामीणों ने इसलिए किया थाना का घेराव

पुलिस अधीक्षक ने कहा नहीं हुई है जांच पूरी, हर बिंदू पर काम रही है पुलिस.

जशपुर नगरMar 09, 2020 / 06:31 pm

CG Desk

Dead Body

Dead Body

जशपुरनगर. पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के फरसा जुड़वाइन गांव में कक्षा 11वीं की छात्रा कल्पना भगत की संदिग्ध अवस्था में लाश मिलने से गांव में आक्रोश फ़ैल गयी है। यहां के ग्रामीण इस बात से खफा हैं कि कांसाबेल पुलिस ने छात्रा की मौत को सामान्य बताकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया, जबकि ग्रामीणों ने छात्रा की हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पुलिस से जांच की मांग की है।
गांव के महिला पुरुष ग्रामीणों ने कांसाबेल थाना के शनिवार की शाम को लगातार तीसरे दिन घेराव किया है। पुलिस कार्यवाही को लेकर ग्रामीणों ने कई सवाल खड़े किए हैं इसके अलावा पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के विरोध भी पोस्टमार्टम में कई तथ्यों का छुपाने का आरोप लगा है जिसमें सही रिपोर्ट नहीं देने का आरोप डॉक्टर के ऊपर भी ग्रामीणों ने लगाया है। कांसाबेल टीआई को भी आरोपियों को बचाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है हत्या जैसे गंभीर आरोप होने के बाद भी आरोपियों को पकड़ कर पुलिस के द्वारा थाना लाया जाता है और केवल बयान लेकर उसे फिर छोड़ दिया जाता है जिससे पुलिस की कार्रवाई पर भी ग्रामीणों का संदेह हो रहा है।

शनिवार की शाम को भी थाने में जुटे ग्रामीण
शनिवार को भी फरसाजुंगाइन के लोग बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष तीसरी बार लगातार थाना का घेराव करने पहुंचे। लोगों का आरोप है कि थाना वाले 11वीं की छात्रा कल्पना भगत की मृत्यु के मामले में सलीम को पकड़ के लाए एवं बयान लिया और दूसरे आरोपी निर्मल को भी पकड़ कर लाया गया मगर उसका बयान हमारे सामने नहीं लिया जा रहा है जबकि कासाबेल टीआई ने कहा था कि दोनों आरोपियों का बयान आप सबके सामने लिया जाएगा। ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपी को पकड़कर करीबन 12:00 बजे लाया गया है मगर शनिवार को 4:00 बज गए उनका बयान नहीं लिया जा रहा और हमें अभी लेंगे तभी लेंगे बोल रहे जिसके कारण हमें शनिवार की शाम तक थाने में डेरा डालना पड़ गया।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर पर आरोप
कल्पना भगत के चाचा ने पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के ऊपर भी गंभीर आरोप लगाए हैं उनका कहना है कि मैं डॉ. सिंह के पास 3 तारीख को पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी लेने हेतु गया था तब डॉक्टर ने कहा की रिपोर्ट तैयार है मगर मैं आपको नहीं बता सकता और नहीं दे सकता कोई थाना स्टाफ आएगा तो उनके हाथ में दूंगा। दूसरे दिन 4 मार्च को कल्पना भगत के चाचा एक थाना स्टाफ के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने हॉस्पिटल पहुंचे तब डॉक्टर सिंह ने कहां की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार नहीं है 2 घंटे इंतजार कीजिए। इस तरह दोनों दिन अलग अलग बयान देने से गांव वालों को डॉक्टर के पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी विश्वास नहीं है।

चार छात्रा की मौत के इस मामले में पुलिस की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। हालाकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत की वजह पानी में डूबने से हुई बताया गया है, लेकिन पुलिस मौत की सभी पहलुओं और बिंदुओ की बारीकी से जांच कर रही है।
शंकरलाल बघेल ,पुलिस अधीक्षक जशपुर

Home / Jashpur Nagar / संदिग्ध अवस्था में तैरते मिली छात्रा की लाश, गुस्साए ग्रामीणों ने इसलिए किया थाना का घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो