scriptवायुसेना भर्ती रैली के लिए जशपुर में शुरू हुआ युवाओं का प्रशिक्षण | Youth training for youth recruitment rally in Jashpur | Patrika News
जशपुर नगर

वायुसेना भर्ती रैली के लिए जशपुर में शुरू हुआ युवाओं का प्रशिक्षण

नि:शुल्क आवासीय प्रशिक्षण हुआ प्रारंभ

जशपुर नगरAug 02, 2018 / 03:59 pm

Barun Shrivastava

jobs

वायुसेना भर्ती रैली के लिए जशपुर में शुरू हुआ युवाओं का प्रशिक्षण

जशपुरनगर. जिला प्रशासन द्वारा डीएमएफ. मद से संचालित नव-संकल्प, प्रशिक्षण संस्थान द्वारा रायपुर में 30 अगस्त से 5 सितम्बर तक आयोजित वायु सेना भर्ती रैली हेतु जिले के युवा निवासियों के लिए नि:शुल्क आवासीय प्रशिक्षण प्रारंभ कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार भर्ती रैली हेतु वाई-श्रेणी (गैर तकनीकी) तथा गरूण कमाण्डो पदो के लिए रायपुर में भर्ती रैली अयोजित है। जशपुर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के मार्गदर्शन में सीआरपीएफ. के प्रशिक्षकों द्वारा शारीरिक दक्षता एवं व्यक्तित्व विकास तथा लिखित परीक्षण हेतु नि:शुल्क आवासीय प्रशिक्षण नव-संकल्प, संस्थान जशपुर में दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण में जिले के 82 प्रतिभागी पंजीकृत हुए हंै। ३० दिनों का होगा विशेष प्रशिक्षण : वायुसेना भर्ती रैली-रायपुर हेतु पंजीयन पश्चात् चयनित प्रतिभागियों को 30 दिवसीय नि:शुल्क आवासीय विशेष प्रशिक्षण महाविद्यालय/ विद्यालय एवं अन्य विंषय विशेषज्ञों के द्वारा तथा शारीरिक दक्षता की तैयारी सीआरपीएफ. के प्रशिक्षकों द्वारा कराई जा रही है।
कलेक्टर ने ली पटवारी एवं राजस्व निरीक्षकों की बैठक
जशपुरनगर. जिला कलक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने बुधवार को जिला कार्यालय मंत्रणा कक्ष में दोपहर 2 बजे से पटवारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिले के पटवारियों एवं राजस्व निरीक्षकों के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पटवारियों को आधार सीडिंग, डिजिटल सिग्नेचर, नक्शा अधिकरण इत्यादि कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में डॉ. शुक्ला ने ग्रामीण क्षेत्र एवं नगरीय क्षेत्र के आबादी पट्टा का वितरण 7 दिवस की समय सीमा में करने कहा। साथ ही सभी पटवारियोंं को सोमवार एवं मंगलवार को अपने मुख्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी पटवारी के विरूद्ध यदि शिकायत प्राप्त होती और शिकायत की सत्यता पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने राजस्व प्रकरणों में राजस्व न्यायलयों के द्वारा जांच प्रतिवेदन आदि का कार्य दिए जाने पर उन्हें पूर्ण कर निर्धारित समय में सबंधित न्यायलय को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
लोगों से अच्छा व्यवहार करने की दी नसीहत : राजस्व निरीक्षकों को डॉ. शुक्ला ने कहा कि वह अपने अधिनस्थ हल्का का निरंतर भ्रमण करें एवं पटवारियों को लंबित कार्य का निपटारा करने के लिए निर्देशित करें। इसके अलावा उन्होंने समस्त पटवारी एवं राजस्व निरीक्षकों को निर्देशित भी किया कि वे जनता के साथ शालीनता से व्यवहार कर उनकी समस्याओं का निराकरण करेें। बैठक में अपर कलक्टर आईएल ठाकुर, डिप्टी कलक्टर आरएस तिवारी, एनआईसी के अधिकारी अजित गुप्ता उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो