scriptयूपी में अंबेडकर मूर्ति तोड़कर नहर में फेंका, जमकर हुआ बवाल | Ambedkar statue broken and drown in river in Up Jaunpur | Patrika News
जौनपुर

यूपी में अंबेडकर मूर्ति तोड़कर नहर में फेंका, जमकर हुआ बवाल

अज्ञात लोगों के विरुद्ध थाना बरसठी में एफआईआर दर्ज करा दी गई हैं तथा पुरानी प्रतिमा को नहर से बरामद कर लिया गया है।

जौनपुरMar 31, 2019 / 09:22 am

Akhilesh Tripathi

Ambedkar statue broken

अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी

जौनपुर. बरसठी थाना क्षेत्र के बड़ेरी गांव में मोती नगर के पास अराजक तत्व अंबेडकर मूर्ति को तोड़ कर नहर में डाल दिया। मौके पर केवल पैर ही बचा है। सुबह जैसे ही दलितों को इस बात का पता चला तो वह मौके पर जुटने लगे और वे आक्रोशित होकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।
इस बात की जानकारी जब प्रशासन को मिली खलबली मच गई। तुरंत मौके पर एसडीएम मड़ियाहूं, सीओ मड़ियाहूं, थानाध्यक्ष बरसठी, और मड़ियाहूं की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किये और दूसरी प्रतिमा लगवायी। बताते हैं कि बरसठी थाना के बड़ेरी गांव के मोती नगर में स्थित दलित बस्ती के पास अंबेडकर की मूर्ति लगी थी शुक्रवार की रात बताया जाता है कि अराजक तत्वों ने मुर्ति को तोड़कर उठा ले गए और मौके पर एक टूटा हुआ पैर छोड़ गए। सुबह जब ग्रामीण शौच के लिए उधर गए तो अंबेडकर की मूर्ति गायब थी। उसका एक पैर टूटा हुआ था जैसे ही यह बात दलित समुदाय में फैली लोग आक्रोशित हो गए।
मौके पर जुट कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। थोड़ी देर बाद मौके पर एसडीएम मड़ियाहूं चंद्रशेखर, सीओ अवधेश कुमार शुक्ला, मड़ियाहूं थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार बरवार ने मौके पर पहुंचकर पुनः नई प्रतिमा स्थापित कर दी गई तथा अज्ञात लोगों के विरुद्ध थाना बरसठी में एफआईआर दर्ज करा दी गई हैं तथा पुरानी प्रतिमा को नहर से बरामद कर लिया गया है।
BY- JAVED AHMED

Home / Jaunpur / यूपी में अंबेडकर मूर्ति तोड़कर नहर में फेंका, जमकर हुआ बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो