scriptछापेमारी के नाम पर बड़ी दुकानों से परहेज कर रहे अधिकारी | Avoiding big shops in the name of raids at jaunpur | Patrika News
जौनपुर

छापेमारी के नाम पर बड़ी दुकानों से परहेज कर रहे अधिकारी

खानापूर्ति तक ही सीमित रहा अभियान

जौनपुरAug 14, 2019 / 09:41 pm

Ashish Shukla

up news

छापेमारी के नाम पर बड़ी दुकानों से परहेज कर रहे अधिकारी

जौनपुर. खाद्य सुरक्षा विभाग ने रक्षा बन्धन पर्व पर छापेमारी अभियान चलाया लेकिन सिर्फ दिखावे के लिए। 10 से 14 अगस्त तक किसी भी प्रतिष्ठित दुकान पर छापेमारी नहीं की गयी। कलेक्ट्रेट के आस पास ही दर्जनों दुकानों पर मानक के विपरीत मिठाई, पनीर छेना तथा बाहर से लाकर मिठाई बेची जा रही है लेकिन मोटी रकम लेकर उनपर छापेमारी नहीं की गयी। जहां सैकड़ों लीटर दूध और हजारों किलो मिठाइयां बेची जा रही है उन्हे नजर अंदाज करते हुए दो चार किलो दूध बेचने वाले की तलाष में जगदीषपुर रेलवे क्रासिंग पर छापे मारी की गयी। अन्तिम दिन अभियान में एक निरीह दूधिये का बलि का बकरा बनाया गया।
बुधवार को सर्वाधिक नकली खोवा और सामानों से बनी मिठाइयां दुकानों पर सजाई गयी है लेकिन कही भी छापेमारी नहीं की गयी। दर असर सूत्रों का कहना है कि बड़े और प्रतिष्ठित मिठाई की दुकानों से विभाग को मोटी रकम और त्योहारों पर अलग से सुविधा मिलता है जिससे अभियान के नाम पर खानापूर्ति की जाती है। ज्ञात हो कि खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा पर्व को लेकर चलाये गये अभियान के दौरान 10 से 14 अगस्त तक छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान जिले भर से कुल अलग-अलग कुल 14 स्थानों पर छापामार कार्यवाही करते हुए कुल 23 खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया एवं विभिन्न खाद्य पदार्थों के कुल 18 नमूनें सग्रहीत कर जांच हेतु खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला को प्रेषित किये गये, जिसकी जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद उसके अनुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।
अभियान के अन्तिम दिन बुधवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार राय के नेतृत्व में पूरे ष्षहर की सैकड़ों दुकानों पर कही छापा न मारकर जगदीशपुर रेलवे क्रासिंग के पास, में एक दूधिया का रोककर उसके द्वारा विक्रयार्थ ले जा रहे खाद्य पदार्थ दूध का निरीक्षण करते हुए खाद्य पदार्थ दूध का एक नमूना संग्रहीत किया गया।

Home / Jaunpur / छापेमारी के नाम पर बड़ी दुकानों से परहेज कर रहे अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो