शादी के मंडप से भागी दुल्हन, प्रेमी के साथ पकड़ी गयी

  • जौनपुर की दुल्हन ने हरियाणा के दूल्हे के साथ शादी करने से किया इनकार।
  • पहले से चल रहा था प्रेम-प्रसंग, दुल्हन की जिद के आगे हार गया परिवार।
  • बिना शादी किये ही लौटा हरियाणवी दूल्हा।

जौनपुर. हरियाणा से आई बारात को उस वक़्त बैरंग लौटना पड़ा जब जौनपुरिया दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। वो अपने प्रेमी से ब्याह रचाने की ज़िद पर अड़ी थी। नगर के कालीकुत्ती स्थित मां शारदा मंदिर (मैहर माता) में चल रही शादी की रस्म को बीच में ही छोड़कर वो चुपके से फरार हो गई। तुरंत हरकत में आकर पुलिस ने लड़की को प्रेमी के साथ पकड़ भी लिया, लेकिन प्रेमिका की ज़िद के चलते हरियाणा से आए युवक व उसके परिजन को मायूस लौटना पड़ा।

इसे भी पढ़ें

कूड़ा फेकने गयी लड़की के साथ गैंगरेप, दर्ज हुआ मुकदमा

खेतासराय थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी हरियाणा प्रांत के जींद जिले के निवासी बिंटू के साथ तय की थी। शुक्रवार को मंदिर में ब्याह रचाने दूल्हा बिंटू परिजन संग आ गया। युवती को लेकर उसके माता-पिता व कुछ सगे-संबंधी भी पहुंच गए। मंदिर परिसर में विवाह मंडप में शादी की तैयारियां चल रही थीं। इसी दौरान दुल्हन चुपके से कहीं चली गई। परिजन ने आस-पास खोजा पता न चलने पर यूपी-100 पर सूचना दी।

इसे भी पढ़ें

जौनपुर में चोरी के आरोप में तीन युवकों को नंगा करके पीटा गया, वीडियो वायरल होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस

खोजबीन में जुटे यूपी-100 के जवानों ने दुल्हन को लाइन बाजार थाना अंतर्गत चांदपुर निवासी आकाश नामक युवक के साथ नईगंज में पकड़ लिया और कोतवाली ले आए। कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय ने पुलिसिया रौब साधा तो युवती ने साफ कह दिया कि वह बालिग है। जिस युवक से उसकी शादी कराई जा रही है वो उसके साथ नहीं करना चाहती। तब कोतवाल ने उसके माता-पिता को कोतवाली बुलाया और पूछताछ के बाद युवती को उनके हवाले कर दिया। जिससे शादी रचाने आए युवक व उसके सगे-संबंधियों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

By Javed Ahmad

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned