scriptयहां जबर्दस्ती रेफर किया जाता है मरीजों को | burnt woman accused on district hospital doctor in jaunpur | Patrika News
जौनपुर

यहां जबर्दस्ती रेफर किया जाता है मरीजों को

यासीन की बेटी ने किया विरोध तो पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट, यहीं उपचार की हुई व्यवस्था

जौनपुरSep 04, 2017 / 07:40 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

burnt woman accused on district hospital

महिला ने लगाये आरोप

जौनपुर. पुरानी बाजार चौकी के भीतर आत्मदाह का प्रयास करने वाले मोहम्मद यासीन को सोमवार को जबर्दस्ती बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया। परिजनों ने जाने से मना किया तो एक सर्जन ने बदसलूकी की। इसके बाद मरीज की बेटी ने सिटी मजिस्ट्रेट का फोन किया तो वे सीएमएस के साथ बर्न वार्ड पहुंचे। उन्होंने पहले तो वाराणसी जाने के लिए समझाया। परिजन नहीं माने तो यहीं उपचार के लिए चिकित्सक बदल दिया।
बता दें कि बीते शुक्रवार को नगर कोतवाली के कोठियावीर निवासी मोहम्मद यासीन अपनी भतीजी के अपहरण की शिकायत लेकर कोतवाली गया था। आरोप है कि वहां एक सब-इंस्पेक्टर ने उनको लात मार कर भगा दिया। यहां से पुरानी बाजार चौकी गए तो वहां भी सिपाही ने गाली देकर खदेड़ दिया। इससे आहत होकर वे घर से केरोसिन ले आए। चैकी भीतर ही खुद पर उंडेल कर आग लगा ली। जलने लगे तो स्थानीय लोगों ने आग बुझाई। 45 प्रतिशत झुलसे हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां उपचार चल रहा था। सोमवार को उपचार कर रहे सर्जन ने उनकी पत्नी परवीन को बुलाया और रेफर पेपर पर अंगूठा लगवा कर फरमान जारी कर दिया कि इनको यहां से बीएचयू ले जाओ। इसके बाद राउंड पर चले गए। लौट कर देखा तो परवीन ने रेफर पेपर नहीं लिया था। 
इस पर वे आग बबूला हो गए। आरोप है कि उन्होंने दुत्कार होते हुए मरीज को लेकर भाग जाने की बात कही। बेटी यासमीन ने कहा कि बीएचयू में उपचार कराने में असमर्थ हैं। यहीं उपचार करें, इस पर वे नहीं माने तो उसने सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रभूषण वर्मा को फोन कर दिया। वे सीएमएस डा. एसके पांडेय के साथ बर्न वार्ड में पहुंचे। उन्होंने भी मरीज की बेहतरी के लिए बीएचयू ले जाने की सलाह दी। परिजन नहीं माने तो चिकित्सक को बदल कर सर्जन डा. सैफ को जिम्मेदारी सौंप दी। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि बीएचयू में बेहतर उपचार हो जाता इसलिए उसे रेफर किया जा रहा था। परिजन नहीं ले जाना चाहते तो यहीं उपचार किया जा रहा है।

Home / Jaunpur / यहां जबर्दस्ती रेफर किया जाता है मरीजों को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो