गजब! पहले एक सड़क का दो बार शिलान्यास, अब सांसद और मंत्री में क्रेडिट लेने की मची होड़

-एक पखवारा पूर्व राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने किया था शिलान्यास

-मंगलवार को सांसद श्याम सिंह यादव ने भी लगवा दिया अपने नाम का पत्थर

-सांसद का दावा उनकी निधि से सड़क निर्माण में खर्च हो रही धनराशि

By: Ranvijay Singh

Published: 06 Oct 2021, 04:02 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जौनपुर. यूपी चुनाव को देखते हुए अगर दलों के बीच अगर सत्ता की जंग जारी है तो जिलों में सांसद, विधायक और मंत्री वर्चश्व की जंग शुरू कर दिये हैं। ताजा उदाहरण जौनपुर जिले का है। जहां एक सड़का का शिलान्यास एक पखवारा पूर्व योगी सरकार के राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने किया था उसी सड़क को अपना बताते हुए बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने मंगलवार को दोबारा शिलान्यास कर मंत्री के बगल में ही अपने नाम का पत्थर लगवा दिया और दावा किया कि यह सड़क उनकी निधि से बन रही है।

खुटहन ब्लॉक के गभीरन बाजार से कलापुर नौली तक सड़क का निर्माण होना है। 5.9 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण 4 करोड़ 18 लाख रुपये की लागत से होना है। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग इसका निर्माण करा रहा है। मई 2022 तक सड़क निर्माण पूरा हो जाना है। 12 सितम्बर को आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने इसका शिलान्यास किया था।

शिलान्यास के बाद से ही विवाद चल रहा है। शिलान्यास की जानकारी जैसे ही सांसद श्याम सिंह यादव को हुई बवंडर खड़ा हो गया। फिर क्या था मंगलवार को सांसद भी उसी मार्ग का शिलान्यास करने के लिए पहुंच गए। आनन फानन एक और पत्थर लगाकर सांसद से शिलान्यास कराया गया।

सांसद ने दावा किया कि इस मार्ग के लिए चार करोड़ से अधिक धन उनकी निधि से खर्च हुआ है। उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दिन पहले शिलान्यास करने के लिए शिलापट्ट तैयार कर लिया था। इस शिलापट्ट को राज्यमंत्री वाले शिलापट्ट के बिल्कुल बगल में ही लगाया गया है। सांसद और राज्यमंत्री के बीच छिड़ी यह जंग चर्चा का विषय बनी हुई है।

Show More
Ranvijay Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned