scriptअटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजली सभा में शराब पीकर घुसा, किया बवाल, नहीं होने दी सभा | Drunk Man Ruckus in Atal Bihari Vajpayee Tribute assembly in Jaunpur | Patrika News
जौनपुर

अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजली सभा में शराब पीकर घुसा, किया बवाल, नहीं होने दी सभा

यूपी के जौनपुर में रेलवे के गेटमैन पर अटल जी की श्रद्धांजली सभा में अवरोध पहुंचाने का आरोप।

जौनपुरAug 19, 2018 / 10:08 am

रफतउद्दीन फरीद

Atal Bihari Vajpayee

अटल बिहारी वाजपेयी

जौनपुर. यूपी के जौनपुर जिले में जफराबाद थानाक्षेत्र के हौज गांव में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजली सभा में एक व्यक्ति ने बवाल काटा। वह शराब पिये हुए था और श्रद्धांजी सभा न होने देने के लिये आमादा था। गांव के लोगों ने आरोप लगाया है कि उसकी शिकायत करने पर पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।
गांव स्थित शहीद स्मारक शिवाला मन्दिर पर स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के निधन के बाद दो दर्जन से अधिक ग्रामीण, जिसमें कई महिलायें भी शामिल थी, एकत्रित होकर शोक सभा कर उनहें श्रद्धांजलि दे रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान गांव का रेलवे गेटमैन छमिया राजभर पुत्र भोला राजभर शराब के नशे में वहां पहुंचकर हंगामा करने लगा। उसने श्रद्धांजली सभा में अवरोध पैदा किया और गांव के लोगों को भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा। वह श्रद्धांजली सभा न होने देने पर आमादा हो गया।
शराब के नशे में उसने न बड़े-बड़े नेताओं और अधिकारियों तक को नहीं बख्शा। उन्हें भी गालियों से नवाजा। गांव के रतन सिह परमार की मानें तो घटना की सूचना जब थाने पर दी गयी तो वहां से वापस कर दिया गया। तीन बार जाने पर थानाध्यक्ष ने तहरीर तो लिया, लेकिन आरोपी के खिलाफ कार्यवाही नहीं की। परमार ने बताया कि शनिवार को थानाध्यक्ष से कार्यवाही करने की बात कही गयी तो उनका जवाब था कि जब खाली रहूंगा तभी कार्यवाही होगी अन्यथा नहीं होगी। शोक सभा में मौजूद मुण्डा चैहान, जिलाजीत चैहान, भानु गिरी, मनराजी, धनदेई आदि ने पुलिस अधीक्षक से शोक सभा में अवरोध डालने वाले के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया है।
विपक्षी भी थे अटल के प्रशंसक: कुलपति

जौनपुर. भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के महाप्रयाण पर विश्वविद्यालय के महंत अवैद्यनाथ संगोष्ठी भवन में एक श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन हुआ। श्रद्धांजलि सभा में कुलपति प्रोफेसर डॉ. राजाराम यादव ने कहा कि भारत रत्न अटल जी ने सिद्ध कर दिया कि राजनीति में काम करते हुए भी सबका प्रिय बना जा सकता है। उन्होंने तो अपने विपक्षियों को भी अपना प्रशंसक बना लिया था। कुलपति ने कहा कि उन्होंने स्कूल में पढ़ाई के समय होने वाले नाटकों में अटल जी का किरदार निभाया था। विद्यार्थियों से अटल जी के गुणों को सीखने की सलाह दी।
प्रो. बी बी तिवारी ने कहा कि युग पुरुष अटल जी अकेले ऐसे शख्स थे जो भारत को निरूपित करते थे। प्रबंध अध्य्यन संकाय के अध्यक्ष डॉ. वी डी शर्मा ने कहा कि अटल जी ने देश के विकास को एक नई दिशा दी। जनसंचार विभाग की छात्रा सौम्या तिवारी ने अटल जी कविता मैं जी भर जिया, मैं मन से मरूं, लौटकर आऊंगा कूंच से क्यों डरूं सुना कर नमन किया। डॉ. के एस तोमर ने कहा कि हमने एक हीरा खोया है जो सदैव हमें याद आते रहेंगे। श्रद्धांजलि सभा में अटल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
संचालन जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र ने किया। कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, प्रो अजय दि्ववेदी, प्रो मानस पांडेय, प्रो. अजय प्रताप सिंह, प्रो. वंदना राय, प्रो. राम नारायण, डॉ. संदीप सिंह, डॉ. रसिकेश, डॉ. संजीव गंगवार, राकेश यादव, संतोष कुमार, समेत विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी व विद्यार्थी मौजूद रहे।
By javed Ahmad

Home / Jaunpur / अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजली सभा में शराब पीकर घुसा, किया बवाल, नहीं होने दी सभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो