scriptअकीदत के साथ मनाई गयी ईद | eid festival celibration with happiness in jaunpur | Patrika News
जौनपुर

अकीदत के साथ मनाई गयी ईद

नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद देकर सिवई खायी

जौनपुरJun 05, 2019 / 07:45 pm

Ashish Shukla

up news

अकीदत के साथ मनाई गयी ईद

जौनपुर. जिले भर में प्रेम और सौहार्द का पैगाम देने वाला विषेष पर्व ईद बुधवार को अकीदत के साथ मनाया गया और नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद देकर सिवई खायी। ईदगाहों पर मेला लगा था आवागमन की विषेष व्यवस्था की गयी थी और बच्चों में विषेष उत्साह देखा गया। शहर के विशेष नमाज मछलीशहर पड़ाव स्थित ऐतिहासिक ईदगाह में मौलाना जफर अहमद सिद्दीकी की सरपरस्ती में मौलाना फैसल अहमद सिद्दीकी ने अता कराई। नमाज से पूर्व शाही ईदगाह मे फारुख रब्बानी ने तकरीर करते हुए कहा कि हर मोमिन बंदा अल्लाह का गुलाम है उसे दुनिया में रहते हुए हर काम को करते हुए सही रास्ते पर चलना चाहिए और ऐसे रास्तों को छोड़ देना चाहिए जिससे अल्लाह नाराज हो ,अल्लाह उसी कामों से नाराज होता है जिससे इंसानियत को नुकसान पहुंचता है, इसलिए लोगों को चाहिए कि वह सही रास्ते को अख्तियार करें और ऐसा काम करें ताकि उससे समाज के लोग ,पास पड़ोस के लोग खुश रहे ,चाहे वह किसी भी समाज के लोग हो इससे समाज में आपसी भाईचारा बना रहेगा और हम इंसानियत का पैगाम देते रहे रहेंगे।
ईदगाह के गेट पर कमेटी द्वारा ईद मिलने वालों के लिए टेंट लगाकर इंतजाम किया गया था । जहां नवनिर्वाचित सदर सांसद श्याम सिंह यादव ,पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद, इन्दू सिह,निखिलेश सिह,दिनेश टंडन, आदी लोग ईद की बधाई देने पहुंचे इसके अलावा जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगाली, नगर मजिस्ट्रेट एसएन मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी अपने मातहतों के साथ मौजूद रहे । इसके अलावा मदरसा हुसैनिया लालदरवाजा में मौलाना खालिद ने ,खानका रसीदिया में मौलाना मेराज नमाज ने, मदीना मस्जिद नवाब साहब का अहाता मे मौलाना मोहिउद्दीन हश्शाम ने,बड़ी मस्जिद में मौलाना अनस कासमी ने नमाज सम्पन्न कराई वही दरबानी पुर ईदगाह मे अजवद कासमी ने नमाज अदा कराई।
केराकत ईदगाह पश्चिम में तथा नरहन स्थित इस्माइल शाह कुटी स्थित ईदगाह में एवं मुफ्तीगंज बाजार जामा मस्जिद में ,मुर्की स्थित ईदगाह में, देवकली बाजार स्थित मस्जिद में ईद की नमाज हुई । मुंगराबादशाहपुर के अकबरी मस्जिद में, ईदगाह तथा जामा मस्जिद में नमाज हुई एवं मडियाहूं के ईदगाह मे एवं जामा मस्जिद मे भी नमाज हुई। गोपालापुर मे स्टेशन के नजदीक कारी जीया ने नमाज अदा कराई। मछलीशहर के ईदगाह में शहर ए इमाम मौलाना अबुल कलाम नमाज अदा कराएंगे। शाही मस्जिद में मौलाना युसुफ कुरैशी ने नमाज पढाई। खजूर वाली मस्जिद, बहराइची मस्जिद भी में नमाज अदा की गई। कर्बला की मस्जिद मे नमाज पढी गई। खेतासराय कस्बे में शाही ईदगाह में नमाज हुई। शाही ईदगाह खेतासराय में, मनेछा ईदगाह मे, गुरैनी ईदगाह ईद की नमाज अदा की गई।
BY- JAWED AHMED

Home / Jaunpur / अकीदत के साथ मनाई गयी ईद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो