scriptशिक्षकों के तीन दिनी धरने का समापन | End of teachers protest in jaunpur | Patrika News
जौनपुर

शिक्षकों के तीन दिनी धरने का समापन

पीड़ित शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही उनकी समस्या का समाधान
नहीं हुआ, तो मोटरसाइकिल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन करेंगे

जौनपुरSep 01, 2016 / 10:15 am

teacher protest end

teacher protest end

जौनपुर. नगर के रिजवी लर्नर्स एकेडमी पर मनमानी का आरोप लगाते हुए शिक्षकों द्वारा कलेक्ट्रेट में चल रहा तीन दिवसीय धरना बुधवार को समाप्त हो गया। जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद नगर मजिस्ट्रेट रत्नाकर मिश्र को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन लेने के बाद मिश्र ने पीड़ित शिक्षकों को आश्वस्त किया कि इसकी जांच कराकर शीघ्र ही समाधान किया जायेगा।



इसके पहले उक्त चर्चित विद्यालय की मनमानी से क्षुब्ध शिक्षक कीर्ति सिंह व अनिल शुक्ला बीते सोमवार को तीन दिवसीय धरने पर बैठ गये, जहां विभिन्न शिक्षक संगठनों के अलावा छात्र संगठन, स्वयंसेवी संस्थाएं, अधिवक्ताओं ने अपना भरपूर सहयोग किया। सोमवार से चल रहा धरना बुधवार को समाप्त हुआ। आयोजित सभा के माध्यम से सहयोग देने वाले संगठनों के वक्ताओं ने कहा कि लड़ाई जारी रहने तक वे शिक्षक कीर्ति व अनिल के साथ रहेंगे।



आज समापन अवसर पर विकास भवन कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र विक्रम सिंह, नौजवान छात्र संगठन के जिला सचिव शिवम सिंह, भदोही के योगाचार्य विजय श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश मानवाधिकार फोरम के प्रमुख तरूण शुक्ला, शिक्षक दयाशंकर सिंह, डॉ. बिट्ठल दूबे, डॉ. मनोज वत्स सहित अन्य लोगों ने अपना समर्थन दिया। हालांकि इसके पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री रमेश सिंह, शिक्षक नेता अरविन्द शुक्ला सहित अन्य शिक्षक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है।



सभा की समाप्ति पर जिलाधिकारी के प्रतिनिधि नगर मजिस्ट्रेट रत्नाकर मिश्र को जिला प्रशासन को सम्बोधित 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन को सौंपा गया। इस पर उन्होंने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही जांच कराकर समाधान किया जायेगा। अन्त में पीड़ित शिक्षकों ने चेतावनी भी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो अपने समर्थकों के साथ नगर में मोटरसाइकिल जुलूस निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर तमाम लोग उपस्थित रहे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो