scriptबेटी का संसार बसाने के लिए बाप ने लगा दी जान की बाजी, कन्यादान के बाद … फिर उठी अर्थी | Father's bier arose again after Kanyadaan | Patrika News
जौनपुर

बेटी का संसार बसाने के लिए बाप ने लगा दी जान की बाजी, कन्यादान के बाद … फिर उठी अर्थी

बेटी का घर बसाने का सपना हर बाप देखता है, लेकिन जौनपुर में यह सपना एक बेटी के लिए जिंदगी भर का दर्द बन गया। यहां कन्यादान की रस्म पूरी होने के बाद पिता को हार्ट अटैक पड़ा और घर में कोहराम मच गया।

जौनपुरMay 30, 2023 / 07:11 pm

Vikash Singh

कन्यादान के बाद …
दरअसल, यूपी के जौनपुर जिले के तेजी बाजार के गांव आयर निवासी देव नारायण मिश्र की बेटी की सोमवार को बारात आई थी। रिश्तेदारों से भरे शादी वाले घर में खुशिया चहक रही थीं। सभी लोग धूमधाम से शादी निपटाने की कोशिश में लगे थे। बारात आते ही स्वागत सत्कार किया गया। इसके बाद विवाह की रस्में पूरी होनी शुरू हो गई। आधी रात में बेटी का कन्यादान करने के बाद देव नारायण मिश्र को अचानक दिल का दौरा पड़ा और वे गिर पड़े।
दिल का दौरा पड़ते ही घर में मचा कोहराम

भीड़भाड़ से भरे घर में बेटी के बाप को दिल का दौरा पड़ने से कोहराम मच गया। आनन-फानन रिश्तेदार देव नारायण को लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे, लेकिन देव नारायण की डॉक्टर के पास पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। परिजनों ने बेटी और बारातियों को बिना बताये शादी की सभी रश्में की और बेटी को विदा किया। विदाई के बाद बुजुर्ग पिता को भी इस दुनिया से अंतिम विदाई दी गई।
कन्यादान के बाद आया हार्ट अटैक

ये घटना तेजी बाजार के आयर गांव का है। आयर गांव निवासी देव नारायण मिश्र, उम्र 70, ने अपनी बेटी की शादी सुजानगंज में तय की थी। सोमवार की रात उनके घर बारात आई। सब लोग बहुत खुश थे, हंसी खुशी घर में शादी की रश्में हो रही थी। देव नारायण मिश्र ने बेटी का कन्यादान किया। लेकिन बेटी के विदाई से पहले ही इस दुनिया से चल बसे। दरअसल देव नारायण मिश्र कुछ दिनों से बीमार थे। कन्यादान के बाद उनको हार्ट अटैक आ गया और वो गिर पड़े। परिजन तुरंत उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
बेटी के डोली उठने के बाद उठा बाप का अर्थी

परिजनों ने इस दुखमई घटना के बात बारातियों और बेटी से छुपा के रखी। सुबह के समय दुल्हन को बिना कुछ बताये डोली में विदा किया गया। बेटी के डोली के बाद बुजुर्ग पिता की अर्थी उठी और प्रयागराज में उनका अंतिम संस्कार किया गया। मंगलवार को जब इस घटना का पता चला तो शादी के घर में मातम छा गया।

Home / Jaunpur / बेटी का संसार बसाने के लिए बाप ने लगा दी जान की बाजी, कन्यादान के बाद … फिर उठी अर्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो