scriptविदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, दुबई में शेख खाना तक नहीं देता था | Fraud with Youth for Job in Dubai Hindi News | Patrika News
जौनपुर

विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, दुबई में शेख खाना तक नहीं देता था

यूपी के जौनपुर में दुबई भेजने के नाम पर ठगी, शेख भूखा रखकर कराता था जानवरों की तरह काम।

जौनपुरOct 21, 2017 / 07:38 pm

रफतउद्दीन फरीद

Fraud for Job in Dubai

दुबई में नौकरी के नाम पर धोखा

जौनपुर. खाड़ी देश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने का प्रकरण सामने आया है। मामला जौनपुर के खेतासराय का है। यहां के एक पिता-पुत्र ने करीब 15 युवकों को दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर कर दिया है। युवकों को खाड़ी देशों में प्रताड़ित किया गया। उनसे जानवरों की तरह काम कराया गया और कई दिनों तक खाना भी नहीं मिला। किसी तरह से युवक वापस अपने वतन पहुंचे। वापसी के बाद जब उन लोगों ने अपने रुपये मांगे तो दोनों आरोपियों ने बड़े-बड़े वादे किये, पर रुपये नहीं लौटाए। तंग आकर शनिवार को उनमें से एक पीड़ित ने थाने में शिकायत की है।

बताया गया है कि जौनपुर के पोरई कलां ग्राम निवासी राजेश पांडे को विदेश जाना हुआ तो क्षेत्र के ही एक पिता-पुत्र के झांसे में आ गए। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख सत्तर हजार रुपये दोनों ने ऐंठ लिए। इसके बाद उन्हें यहां से पहले दिल्ली ले जाया गया। वहीं पर अहिरो परशुरामपुर निवासी आशीष, खेतासराय निवासी रमेश सोनी, मानीकलां निवासी अंतिम कश्यप, जीतलाल, सबरहद निवासी अर्जुन, शनि , गैरवाह निवासी हरिकेश समेत 10 से ज्यादा लोग मिले।

इन सबको कबूतरबाजों ने दुबई पहुंचा दिया। यहां उन्हें जिस शेख के पास छोड़ा उसने एक बागीचे में लगा दिया। उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगा। सबको एक ही वक्त का खाना मिलता और जानवरों की तरह काम कराया जाता। अंतिम समय में तो एक सप्ताह तक कुछ भी खाने को नहीं दिया। सभी किसी तरह टिकट लेकर वापस अपने घर आ गए। इसकी खबर जालसाज पिता-पुत्र को लगी तो घर छोड़ कर भाग गए। फोन करने पर खुद को मुंबई में बताते हुए रूपये वापस करने की बात करते रहे। कई दिनों तक रूपये नहीं मिले तो थक हार कर राजेश पांडे ने थाने में आरोपियों के विरुद्ध तहरीर दी।
by JAVED AHMAD

Home / Jaunpur / विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, दुबई में शेख खाना तक नहीं देता था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो