scriptयूपी बोर्ड परीक्षा के कक्ष निरीक्षकों के लिये खुशखबरी, परीक्षा खत्म होते ही खाते में पहुंचेगा रूपया | Good news for Up board exam duty teachers | Patrika News
जौनपुर

यूपी बोर्ड परीक्षा के कक्ष निरीक्षकों के लिये खुशखबरी, परीक्षा खत्म होते ही खाते में पहुंचेगा रूपया

संयुक्त शिक्षा निदेशक ने विभाग से केंद्रों की मौजूदा स्थिति के बारे में अभी हाल में एक रिपोर्ट मांगी है।

जौनपुरJan 14, 2019 / 10:43 pm

Akhilesh Tripathi

Up board exam

यूपी बोर्ड परीक्षा

जौनपुर. बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों को मिलने वाला धन अब परीक्षा खत्म होते ही उनके खाते में पहुंच जाएगा। अब शिक्षकों को रुपये को लेकर दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा। पहले की परीक्षाओं में ड्यूटी करने वाले शिक्षकों को रुपये को लेकर सालों इंतजार करना होता था। लेकिन अब शासन ने इसे बेहद आसान करते हुए तत्काल भुगतान को लेकर विभाग से शिक्षकों के खाते संबंधी जानकारी मांगी जा रही है। जिसे जल्द ही माध्यमिक शिक्षा परिषद को पूरी डिटेल भेजेगा।
शासन की तरफ से यह व्यवस्था पहली बार की गई है। इसके अलावा विभाग की तरफ से परीक्षा को लेकर लगातार तैयारियां की जा रही हैं। इससे पहले संयुक्त शिक्षा निदेशक ने विभाग से केंद्रों की मौजूदा स्थिति के बारे में अभी हाल में एक रिपोर्ट मांगी है। जिसको जिला विद्यालय निरीक्षक की तरफ से भेज दिया गया है। एक दिन की ड्यूटी के मिलते हैं 65 रुपये मिलते है। बोर्ड परीक्षा फरवरी में शुरू होने वाली है। इसको लेकर विभाग कक्ष निरीक्षकों की तैनाती में जुट गया है। विभाग बेसिक शिक्षा से भी कई शिक्षकों को कक्ष निरीक्षकों के लिए मांग करेगा। अधिकारियों की मानें तो दोनों पाली में ड्यूटी करने वाले कक्ष निरीक्षक को 65 रुपये माध्यमिक शिक्षा परिषद विभाग के माध्यम से देता है।
BY- JAVED AHMED

Home / Jaunpur / यूपी बोर्ड परीक्षा के कक्ष निरीक्षकों के लिये खुशखबरी, परीक्षा खत्म होते ही खाते में पहुंचेगा रूपया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो