गुस्से में हिन्दू, दुर्गापूजा पण्डालों के पाट करा दिये बंद, जानिये क्यों

गुस्से में हिन्दू, दुर्गापूजा पण्डालों के पाट करा दिये बंद, जानिये क्यों
Hindu angry

दुर्गापूूजा महासिमित ने पहले ही पुलिस को चेताया था।

जौनपुर. चेतावनी के बाद भी बिजली व्यवस्था नहीं सुधरी तो सोमवार को मड़ियाहूं दुर्गापूजा समिति ने पट बंद कर कोतवाली को घेर लिया। देर रात तक लोगों ने कोतवाली के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सूचना मिली तो अधिकारियों के हाथपांव फूल गए। मान मनव्वल का दौर चला, लेकिन कोई फायदा हुआ।




दुर्गापूजा महासमिति ने दोपहर में एसडीएम कार्यालय पहंुच कर प्रदर्शन किया। मांग उठाई कि नवरात्र को देखते हुए अघोषित विद्युत कटौती बंद की जाए। शाम 6 बजे से आपूर्ति सुचारू रूप से चले। जिससे पंडाल तक पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कठिनाई का सामना न करना पड़े। रौनक भी बनी रहे। एसडीएम ने आश्वासन दिया तो सभी लौट आए। शाम तक इंतजार किया गया, लेकिन बिजली नहीं आई। इससे आक्रोशित महासमित ने सभी 26 दुर्गा पूजा पंडालों के पट बंद करवा दिया।




इसके बाद सभी एकजुट होकर कोतवाली पहुंच गए। बाहर सभी प्रदर्शन करने लगे। जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगते रहे। रोड भी जाम कर दिया गया। हो हल्ला मचा तो कोतवाल जितेंद्र सिंह बाहर आए। काफी देर तक लोगों को समझो रहे, लेकिन कोई नहीं हटा। महासमिति के अध्यक्ष अनिल निगम तथा रामलीला समिति के अध्यक्ष महेश साहू ने कहा कि अगर बिजली व्यवस्था नही सुधारी गई तो पंडाल नहीं खुलेगा। कोतवाली परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक का भी बहिष्कार किया जायेगा। इस पर एसडीएम जगदंबा सिंह ने फोन कर सभी को पीडब्ल्यूडी डाक बंगला बुलाया। वहां लोग काफी देर तक जमे रहे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned