scriptअस्पताल के संचालक ने पिता से कहा, 20 हजार लो और बेटी को यहां छोड़ जाओ | hospital manager said to father take 20 thousand and left daughter | Patrika News
जौनपुर

अस्पताल के संचालक ने पिता से कहा, 20 हजार लो और बेटी को यहां छोड़ जाओ

बीस हजार लो और छोड़ जाओ बेटी…
 
 

जौनपुरApr 13, 2018 / 06:41 pm

ज्योति मिनी

hospital manager said to father take 20 thousand and left daughter

अस्पताल के संचालक ने पिता से कहा, 20 हजार लो और बेटी को यहां छोड़ जाओ

जावेद अहमद

जौनपुर. उपचार का भुगतान कर पाने में लाचार मां-बाप से मछलीशहर के एक अस्पताल संचालक ने कह डाला कि, 20 हजार रूपये लो और नवजात बेटी को यहां छोड़ जाओ। दरअसल, मीरगंज थानांतर्गत मुजहना गांव निवासी अशोक कुमार ने प्रसव के बाद हालत बिगड़ने पर बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया था। शुक्रवार को मामला थाने पहुंचा तो पुलिस वालों ने मासूम को दंपती के सुपुर्द कराया।
पिता का आरोप है कि, एक सप्ताह पूर्व प्रसव के बाद नवजात बच्ची को कस्बे में चल रहे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महंगा उपचार देख उसने चिकत्सक से बेटी को सरकारी अस्पताल में रेफर करने के लिए कहा, लेकिन उसने साफ इंकार कर दिया। धीरे-धीरे कर अस्पताल प्रशासन ने गरीब अशोक से करीब 25 हजार रूपये चूस लिए। रूपये खत्म हुए तो उसने चिकित्सक से उपचार रोक बेटी ले जाने की बात कही। इस पर जवाब मिला कि, अभी और रूपये बकाया हैं, पहले चुकाओ फिर बेटी मिलेगी।
पिता ने असमर्थता जताई तो एक और जवाब मिला कि, अस्पताल की ओर से 20 हजार रूपये ले जाओ और बच्ची यहीं छोड़ दो। ये बात सुनते ही पिता का कलेजा मुंह को आ गया। लाख गुहार लगाई लेकिन बच्ची उसे नहीं सौंपी गई। हार कर वो सीधे कोतवाली पहुंच गया।
रूंधे गले से बेटी को दिलाने की विनती की तो पुलिस वालों का दिल पसीज गया। कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने तत्काल दो सिपाहियों को भेज कर चिकित्सकों के चंगुल से नवजात को मुक्त कराया। उन्होंने बताया कि, बच्ची को पिता के सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं अस्पताल प्रशासन ने सफाई दी है कि, उपचार के नाम पर सिर्फ आठ हजार रूपये ही लिए गए हैं। आरोप बेबुनियाद है।

Home / Jaunpur / अस्पताल के संचालक ने पिता से कहा, 20 हजार लो और बेटी को यहां छोड़ जाओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो