यूपी के जौनपुर में पति ने कर ली दूसरी शादी, दरवाजे पर बैठी पहली पत्नी

यूपी के जौनपुर में पति ने कर ली दूसरी शादी, दरवाजे पर बैठी पहली पत्नी
यूपी के जौनपुर में पति ने कर ली दूसरी शादी, चौखट पर बैठी पहली पत्नी

Jyoti Mini | Publish: Jan, 29 2018 01:03:36 PM (IST) | Updated: Jan, 29 2018 01:10:19 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

क विवाहिता पति के घर के चौखट के बाहर धरने पर दूसरे दिन भीषण ठण्ड में बैठी रही।

जौनपुर. जिले के मड़ियाहूं कोतवाली थाना क्षेत्र के मईडीह गांव में एक विवाहिता पति के घर के चौखट के बाहर धरने पर दूसरे दिन भीषण ठण्ड में बैठी रही। इसी थाना क्षेत्र के सुगूलपुर गांव के अमरनाथ की पुत्री प्रेमा देवी की शादी लगभग 8 वर्ष पूर्व मईडीह गांव के सारजन पुत्र नंदलाल के साथ हुई।

 

बाद में पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया कि, मामला कोर्ट में चला गया। कोर्ट के फैसला आने से पहले ही उसके पति ने दूसरी शादी कर ली। जिसका प्रेमा ने विरोध किया लेकिन किसी भी प्रकार का कोई रास्ता जब नहीं निकल पाया। बीते शनिवार की देर शाम से प्रेमा अपने पति के घर दरवाजे पर धरने पर बैठी है। यह सूचना 100 नंबर पुलिस को दी गई। सूचना पर आई पुलिस बिना किसी प्रकार का हस्तक्षेप किये वापस लौट गई। धरने पर बैठी विवाहिता इस कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठी है और न्याय की भीख मांग रही है।

 

यह भी पढ़ें-

कच्ची शराब के धंधे का विस्तार

पुलिस प्रशासन के प्रयास के बावजूद कच्ची शराब के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। ठण्ड के दिनों में गांवों में कच्ची शराब के धंधे को विस्तार कर दिया है। इस कारण गांवों के कई परिवार इस जहर के प्रयोग से उजड़ते जा रहे हैं। लेकिन पुलिस है कि, सिर्फ कोरम पूरा करने में अपने दायित्वों की इतिश्री मान लेती है। विभिन्न थाना क्षेत्र के ईंट-भट्ठों पर यह कारोबार बेधड़क व बेखौफ जारी है। सबसे चकित कर देने वाली बात तो यह है कि, कच्ची शराब के कारोबारी अब गांवों में झोले में रखकर इसे घर-घर पहुंचाने लगे हैं।

इस शराब की बिक्री से जहां राजस्व की क्षति हो रही है। वहीं परिवार उजड़ते जा रहे हैं। स्वयं सहायता समूह की महिलाएं इन दिनों तेजी से फैल रहे इस कच्चे शराब पर अंकुश लगाने के लिए मोर्चा खोलने का मन बना रही है। महिलाएं इसके विरुद्ध तहसील व थानों में घेराव कर प्रदर्शन करेंगी।

INPUT- जावेद अहमद

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned