जौनपुर बवाल: बाहुबली धनंजय सिंह और प्रिंशु सिंह की भूमिका की जांच, गिरफ्तारी शुरू

जौनपुर में वोटिंग के दौरान सांसद की गाड़ी फूंकने और बवाल मामले में बाहुबली धनंजय और एमएलसी प्रिंशु सिंह की भूमिका की जांच शुरू।

जौनपुर. खुटहन ब्लाक प्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव के दोरान सोमवार को हुई फायरिंग, आगजनी और तोड़फोड़ मामले में पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। 11 नामजद में से 8 को पकड़ लिया गया है लेकिन विधायक शैलेंद्र यादव ललई, एमएलसी ब्रिजेश सिंह प्रिंशू व पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हाथ नहीं डाला गया। पुलिस अभी इनकी संलिप्तता की जांच कर रही है। देखा जा रहा है कि क्या उन्होंने ही उपद्रवियों को उकसाया है।

 

Dhananjai Singh
जौनपुर के पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह (फाइल फोटो) IMAGE CREDIT:

 

मुकदमा दर्ज होते ही पुलिसिया जांच इन्हीं तीनों के इर्द-गिर्द घूम रही है। सबसे पहले ये देखा जा रहा है कि विधायक, एमएलसी और पूर्व सांसद वहां क्यों उपस्थित थे। क्या भीड़ में उनके समर्थक भी थे। बवाल कराने में इनकी क्या भूमिका रही इसकी गहनता से जांच चल रही है। आरोपों की जांच के बाद ही पुलिस कोई कार्रवाई करने के मूड में है। हालांकि मुकदमा दर्ज होने के बाद ही पुलिस ने सोमवार की रात ही कैराडीह, काजी शाहपुर, पिलकिछा, खोभरिया, पटैला, गौसपुर, शेरापट्टी, अंगुली, ताजूपुर, शेरपुर, सहित दर्जनों गांवों में पुलिस के वाहन चक्रमण करते रहे। कई संभावितों के घर भी छापेमारी की गई। 11 नामजद में से 8 को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

MLC Brijesh Singh Prinsu
बसपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू IMAGE CREDIT: Patrika

 

पुलिसिया कार्रवाई से खौफ खाए अधिकतर लोग घर छोड़ कर फरार हो गए हैं। पुलिस की कई टीमें मुखबिर की मदद से बलवे में शामिल लोगों की तलाश में जुटी है। एक-एक कर सबकी शिनाख्त कराई जा रही है। इसके लिए विभागीय कैमरे का फुटेज भी खंगाला जा रहा है। एसपी केके चैधरी ने बताया कि पूर्व सांसद समेत तीनों की संलिप्तता की जांच की जा रही है। इसके बाद ही इनके खिलाफ कार्रवाई होगी। बाकी 8 लोगों को बलवा करते हुए मौके से ही गिरफ्तार किया गया है।

 

MLA Shailender Yadav Lalai
पूर्व मंत्री और शाहगंज से सपा विधायक शैलेन्द्र यादव ललई IMAGE CREDIT: Patrika

 

बता दें कि जौनपुर के खुटहन ब्लॉक में सपा समर्थित ब्लॉक प्रमुख सरयू देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग के दौरान जब अविश्वास प्रस्ताव पास होने की खबर आयी तो जमकर बवाल हुआ। आरोप लगा कि बाहुबली धनंजय सिंह, बसपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंशु और सपा विधायक और पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई के समर्थकों और सांसद हरिवंश सिंह के समर्थकों के बीच जमकर पथराव हुआ। इस दौरान फायरिंग के बाद सांसद की गाड़ी भी फूंक दी गयी। इस मामले में धनंजय, प्रिंशु और ललई व आठ अन्य के खिलाफ नामजद और 100 से अधिक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
by JAVED AHMAD

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned