scriptJaunpur 4 Died after attend Feast Food Poisoning May Cause | Jaunpur: मौत की दावत में 4 ने गंवाई जान, चौथी मौत के बाद मचा हड़कम्प | Patrika News

Jaunpur: मौत की दावत में 4 ने गंवाई जान, चौथी मौत के बाद मचा हड़कम्प

एक-एक कर सभी ने तोड़ा दम, गांव पहुंचा प्रशासनिक अमला। जौनपुर के बरसठी थानाक्षेत्र के गांव में हुई घटना।

जौनपुर

Published: July 29, 2021 10:08:49 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जौनपुर. बरसठी थाना क्षेत्र के सिरौली रनापुर में मौत की दावत हुई। इस दावत से ऐसी फ़ूड पॉइज़निंग हुई कि एक-एक कर 6 दिनों में 2 मासूम बच्चों समेत 4 लोगों की मौत हो गई। कई अब भी बीमार हैं। मौत के बाद परिवारों में रोना-पीटना मचा है। बुधवार को चौथी मौत के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। पूरे गांव में छिड़काव, दवा का वितरण कराया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को वहीं कैम्प करा दिया गया है।

food poisoning


गांव की सुगमा (50) बीते 20 जुलाई को कहीं से मांस लेकर आई थी। उसने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पका कर दावत की। इसके बाद 22 जुलाई को परिवार के सूरज बनवासी के भी घर में मांस की दावत की। मांस खाने के बाद दोनों ही परिवारों के कई लोगों की तबीयत अचानक खराब हो गई। इनमें से किशन, ज्योति, रोहन और जिन्नी को दवा दिलाई गई तो आराम हो गया। वहीं सुगमा की तबीयत ठीक नहीं हुई तो परिवार वाले झाड़-फूंक के चक्कर में पड़ गए। इससे 23 जुलाई को सुगमा की मौत हो गई।

गांव के ही ड्राइबर की बेटी 2 वर्षीय बेटी बबली की भी इलाज की जगह झाड़ फूंक शुरू हो गई। 25 जुलाई को उसकी भी मौत हो गई। अचानक दो मौत से घबराकर परिवार के लोगों ने घर छोड़ दिया। दूसरे परिवार के पिंटू की आठ वर्षीय बेटी नंदिनी की भी हालत खराब हुई तो परिवार के लोग भदोही ले गए। वहां गोपीगंज में झाड़फूंक कराने में 27 जुलाई को उसकी भी मौत हो गई। बीमार सूरज (22) भी रिश्तेदारी पिलकेथुआ गया और झाड़-फूंक के चक्कर में उसकी भी बुधवार को मौत हो गई।


4 मौत की जानकारी होने पर डीएम मनीष वर्मा ने। सहित स्वास्थ्य महकमा सकते में आ गया। पूछताछ में पता चला कि दावत खाने के बाद से ही सभी की हालत बिगड़ी। तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो हालात संभालने की कोशिश शुरू हुई। सीएमओ डॉ. जीएसबी लक्ष्मी ने बताया कि सभी को फूड प्वॉइजनिंग हुई थी। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप तैनात कर दी गई है।

By Javed Ahmad

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.