जौनपुर में विवाहिता की हत्या कर मायके के सामने फेंकी लाश

यूपी के जौनपुर में एक विवाहिता की हत्या कर उसकी लाश मायके के सामने फेंक दी गयी, आरोप है कि ससुरालियों ने ही हत्या की है।

जौनपुर. यूपी के जौनपुर में बदलापुर थानान्तर्गत भूसी का पुरा गांव में शनिवार की रात एक विवाहिता की हत्या कर शव उसके मायके के सामने फेंक दिया गया। उसके पैर बंधे हुए थे और गले में भी गमछा बंधा दिखा। एक माह पहले ही कोर्ट के आदेश पर उसकी विदाई हुई थी। हत्या के बाद परिजन आक्रोशित हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची, लेकिन काफी देर तक शव को कब्जे में नहीं ले पाई। एएसपी ग्रामीण संजय राय मौके पर गए तो आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

 


बदलापुर थानाक्षेत्र के गजहरमऊ निवासी कन्हैयालाल उपाध्याय ने अपनी बहन पूजा 25 की शादी 18 जून 2011 को भूसी का पूरा निवासी अरविंद त्रिगुनाइत से की थी। आरोप है कि मात्र 15-20 दिन ही ससुराल में रही होगी कि पति, सास, ससुर, जेठ, जेठानी आदि दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। जब मायके आई तो विदा कराने से मना करने लगे। मायका पक्ष ने काफी प्रयास किया लेकिन ससुराली नहीं माने। अंततः न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ा, जहां से आदेश मिलने पर 28 अगस्त 2017 को पुलिस की मौजूदगी में विदाई हुई थी।

 

 

 

रविवार की भोर में भोर में करीब चार बजे के आस-पास गजहरमऊ गांव के कृष्णा उपाध्याय के पंपिंग सेट के सामने सड़क पर ग्रामीणों की नजर एक शव पर पड़ी। शोर मचा तो वहां काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। शव के पास एक सूटकेस भी रखा हुआ था। कुछ लोंगों ने उसकी पहचान पूजा के रुप में की। उसके पैर और गला बंधे हुए थे। नाक व मुंह से खून भी आया था। परिजनों ने देखा तो रोना-पीटना मच गया। पता चलते ही एसडीएम डा. केएस पांडेय, सीओ विनय द्विवेदी, तहसीलदार मदन मोहन वर्मा, एसओ सिद्धार्थ मिश्र सहित सिंगरामऊ व महराजगंज की पुलिस मौके पर पहुंची।

 

 

 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेना चाहा लेकिन परिजनों ने इंकार कर दिया। आरोप लगाया कि ससुरालियों ने ही हत्या कर शव यहां फेंक दिया। पहले सभी को गिरफ्तार करें तब शव जाने देंगे। मामला बिगड़ता देख एएसपी ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। 48 घंटे में तहरीर के मुताबिक आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया तो सभी मान गए। एएसपी ग्रामीण ने बताया कि दो लोगों को पकड़ा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

by JAVED AHMAD

 

 

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned