scriptऑक्सीजन सिलिंडर विस्फोट से दो मंजिला मकान उड़ा, 6 की मौत, पांच घायल | Oxygen Cylinder Godown Blast in Jaunpur 5 Killed and 5 Injured | Patrika News
जौनपुर

ऑक्सीजन सिलिंडर विस्फोट से दो मंजिला मकान उड़ा, 6 की मौत, पांच घायल

जौनपुर जिले के लाइन बाजार थानान्तर्गत जगदीश पट्टी तिराहे की घटना।
जिस मकान में हुआ विस्फोट, उसके नीचे चलता था ऑक्सीजन का गोदाम।
सड़क से गुजर रही टूरिस्ट बस भी ब्लास्ट की जद में आयी, कई यात्री घायल।

जौनपुरMar 28, 2019 / 11:13 pm

रफतउद्दीन फरीद

Jaunpur Blast

जौनपुर ब्लास्ट

जौनपुर. जिले के लाइन बाजार थानाक्षेत्र में ऑक्सीजन सिलिंडर के गोदाम में भीषण विस्फोट से पूरा मकान जमींदोज हो गया। गुरुवार की शाम घटना में गोदाम और घर में मौजूद पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हो गए। डीएम ने अब तक दो मौतों की पुष्टी की है। अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की बात कही जा रही है। मौके पर कई थानों की पुलिस और दमकल विभाग की टीम बचाव कार्य में लग गयी। सभी घायलों की हालत नाजुक बतायी जा रही है। मौके पर जिले के आलाधिकारी भी पहुंच गए। डीएम का कहना है कि अभी भी कुछ लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं, जिन्हें निकालने के लिये टीम लगी हुई है। सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है।
 

घटना लाइन बाजार थानानतर्गत जगदीश पट्टी तिराहे की है। तिराहे पर रोड पर ही सुमन सिंह नाम की महिला का दो मंजिला घर था। इसी घर में नीचे के हिस्से में ऑक्सीजन सिलिंडर का गोदाम चलता था, जिसे उनका देवर प्रेम प्रकाश देखता था। रोजाना की तरह गुरुवार की शाम भी गोदाम में कामकाज चालू था। बड़ी सड़क होने के चलते यहां वाहनों का आवागमन भी हो रहा था। इसी दौरान अचानक शाम करीब पांच बजे गोदाम में ऑक्सीजन सिलिंडर में विस्फोट हो गया। यह इतना तीव्र था कि दो मंजिला मकान पूरी तरह उड़ गया। मकान में मौजूद घर वाले और गोदाम में मौजूद कर्मचारी व दूसरे लोग अंदर ही दब गए। केवल मकान ही नहीं बल्कि वहां सड़क से गुजर रही एक टूरिस्ट बस भी भी विस्फोट की जद में आ गयी और कुछ यात्री घायल हो गए।
विसफोट के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। लोग इधर-उधर भागने लगे और घरों से बाहर निकल आ गए। तत्काल इलाके के लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही मलबे के नीचे फंसे लोगों को निकालने की कोशिश शुरू कर दी। थोड़ी ही देर में वहां कई थानों की पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां लेकर टीम मौके पर पहुंच गयी। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी और पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी समेत कई आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। टीम ने जब मलबा हटाकर उसमें दबे लोगों को निकालना शुरू किया तो स्थानीय लोगों के मुताबिक छह लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि पांच लोग घायल बताए गए हैं।
मलबे से जिस हालत में शव निकाले गए उनसे ये पता नहीं चल पा रहा कि मरने वले कौन लोग हैं। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि जिस वक्त बलास्ट हुआ था उस वक्त मकान में सभी घरवाले मौजूद थे या गोदाम में कितने लोग थे। यह भी पता नहीं चल पाया है कि ऑक्सीजन भरते समय विसफोट हुआ है या इसका कोई और कारण है।
By Javed Ahmad

Home / Jaunpur / ऑक्सीजन सिलिंडर विस्फोट से दो मंजिला मकान उड़ा, 6 की मौत, पांच घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो