scriptजब ट्रेन के इंजन को यात्रियों ने दिया धक्का, आधे घंटे खड़ी रही पवन और सारनाथ एक्सप्रेस | Passengers Push Train Engine in India Jaunpur | Patrika News
जौनपुर

जब ट्रेन के इंजन को यात्रियों ने दिया धक्का, आधे घंटे खड़ी रही पवन और सारनाथ एक्सप्रेस

यात्रियों से कहा गया था कि इंजन को धक्का लगाइये।

जौनपुरDec 05, 2019 / 09:23 am

रफतउद्दीन फरीद

Push Train Engien

ट्रेन इंजन को धक्का

जौनपुर. जंघई जंक्शन पर बुधवार की शाम ऐसी स्थिति बन गई कि ट्रेन के इंजन को धक्का लगाना पड़ा। तकनीकी खामी से इंजन विद्युतीकरण ट्रैक से आगे बढ़ गया। इससे वो ट्रैक पर जाकर फंस गया। ट्रैक पर इंजन खड़ा होने के कारण कई गाड़ियों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोकना पड़ा।
बताया जाता है कि इंजन सीमा से अधिक बढ़ते हुए आगे निकल गया। जिससे उसका संपर्क बिजली से कट गया। इसके बाद रेलवे के सामने मुसीबत खड़ी हो गयी। सवाल उठा कि अब इंजन को कैसे वापस विद्युतीकरण की हद में लाया जाए। इस दौरान काशी एक्सप्रेस को पूर्वी आउटर पर व सारनाथ एक्सप्रेस पश्चिमी आउटर पर रोकने के साथ ही पवन एक्सप्रेस स्टेशन पर आधे घंटे रोकना पड़ा। मामला बिगड़ता देख रेलकर्मियों के हाथ-पांव फूलने लगे। यात्रियों से गुहार लगाई गई कि वे इंजन को धक्का लगाने में मदद करें। इसके बाद सभी ने जोर लगाया। इंजन को धकेलने की कोशिश हुई, लेकिन सब बेकार गया।
यात्रियों की मदद से इंजन के न हटने के बाद दूसरा इंजन बुलाकर किसी तरह उसे हटाया गया। तकरीबन आधे घंटे बाद ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका।

By Javed Ahmad

Home / Jaunpur / जब ट्रेन के इंजन को यात्रियों ने दिया धक्का, आधे घंटे खड़ी रही पवन और सारनाथ एक्सप्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो