scriptजौनपुर में बैंकों के सर्वर फेल, लाइन में लगे लोगों का फूटा गुस्सा  | People protest after bank server problem in jaunpur | Patrika News
जौनपुर

जौनपुर में बैंकों के सर्वर फेल, लाइन में लगे लोगों का फूटा गुस्सा 

दो दिनों से कई इलाकों में ठप है बैंकिंग व्यवस्था 

जौनपुरNov 15, 2016 / 06:49 pm

अखिलेश त्रिपाठी

bank

bank

जौनपुर. नोटबंदी के फैसले को लेकर पूरे देश भर के बैंकों में अफरातफरी मची हुई है। जौनपुर में लाइन में लगे ग्राहकों ने बैंक का सर्वर फेल होने पर जमकर हंगामा हुआ। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

शाहंगज के यूनियन बैंक के बाहर मंगलवार को सर्वर फेल होने से ग्राहकों ने जमकर किया हंगामा। सुबह से ही ग्राहक लाइन लगाकर बैंक में पैसा जमा करने व निकालने के लिए खड़े रहे। बरसठी के अधिकतर बैंकों का सर्वर फेल हो गया। जिससे सुबह से ही लाइन मे खड़े लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। निगोह में स्थित सेन्ट्रल बैंक का सर्वर रविवार को बारह बजे ही सर्वर फेल हो गया था । रुपये लेने के लिए बैंक के सामने लाइन लगाकर खड़े बुजुर्ग और महिलाएं रविवार को बैंक के मैनेजर के इस आश्वासन पर वापस गये कि कि मंगलवार को निश्चित रुपया मिलेगा। रुपया पाने की चाहत मे मंगलवार सुबह से ही लोग बैंक के सामने लाइन मे खड़े होने लगे। बैंक खुलने पर पता चला कि आज भी बैंक सर्वर काम नहीं कर रहा है।

रुपये की चाहत मे खड़े लोगों का आपा खो गया और लोग बैंक कर्मचारियों को भला बुरा कहने लगे। किसी को भी एक रुपया नहीं मिल पाया। कमोवेश यही स्थिति यूनियन बैंक सरसरा ,गोमती ग्रामीण बैंक परियत ,आलमगंज, बरसठी सहित तमाम बैंकों मे रही। पूछने पर सेन्ट्रल बैंक के मैनेजर ने बताया कि हमने रविवार को ही उच्चाधिकारियों सहित दूर संचार विभाग के जिला स्तर के अधिकारी को भी अवगत कराया गया किन्तु सर्वर मे सुधार के लिए उच्च स्तर से अभी तक कोई सार्थक पहल नहीं की जा रही है। जिसके कारण आम जनता को काफी परेशानी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो