scriptविशेष प्लेन से वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, सीएम अखिलेश ने किया स्वागत | PM narendra modi varanasi visit programme schedule | Patrika News
जौनपुर

विशेष प्लेन से वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, सीएम अखिलेश ने किया स्वागत

वाराणसी में करीब नौ घंटे बिताने के बाद रात पौने आठ बजे वे प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

जौनपुरSep 18, 2015 / 11:15 am

यूपी ऑनलाइन

nrendra modi

nrendra modi

वाराणसी. पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एक दिन के दौरे पर आ चुके हैं। वे सुबह लगभग 11 बजे दिल्ली से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचें। एयरपोर्ट पर सीएम अखिलेश और स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने मोदी का स्वागत किया। इसके बाद मोदी विशेष हेलीकॉप्टर से छावनी के मल्टीपरपज ग्राउंड के लिए रवाना हो चुके हैं। वहां मल्टीपरपज ग्राउंड में ई-रिक्शा बांटेंगे। मोदी वाराणसी में 65 करोड़ की लागत से बने ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन के साथ-साथ अन्य कई योजनाओं का शुरुआत करेंगे। डीएलडब्ल्यू ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के अलावा उनका शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल से मिलने का भी प्रोग्राम है। वाराणसी में करीब नौ घंटे बिताने के बाद रात पौने आठ बजे वे प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

लगभग साढ़े ग्यारह बजे मल्टीपरपज ग्राउंड पहुंचकर मोदी ई-रिक्शा बाटेंगे। एक घंटे बाद लगभग साढ़े बारह बजे मोदी डीरेका गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां पर वे डेढ़ बजे तक गेस्ट हाउस में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे। इस दौरान वे शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात करेंगे। लगभग दो घंटे यानि साढ़े तीन बजे तक मोदी भोजन और आराम करेंगे।

शाम बजे तक मोदी गेस्ट हाउस में ही खास लोगों से मुलाकात करेंगे। शाम साढ़े पांच बजे डीएलडब्ल्यू ग्राउंड में कई योजनाओं को शिलान्यास करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद साढ़े छह बजे वे सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। एक घंटे में एयरपोर्ट पहुंचकर लगभग पौने आठ बजे मोदी प्लेन से दिल्ली के रवाना हो जाएंगे।

चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
वाराणसी में पीएम मोदी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। अफसरों के मुताबिक, पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। इसके लिए 18 एसपी, 19 एडिशनल एसपी, 43 सीओ, 3400आरक्षी, 400 सबइंस्पेक्टर, 18 कंपनी पीएसी- सीआरपीएफ और आरएएफ लगाई गईं है। इसके अलावा कमांडो टीम भी रहेगी।

तीन बार रद्द हो चुका है मोदी का काशी दौरा
इससे पहले तीन बाद मोदी का वाराणसी दौरा रद्द हो चुका है। बीते 16 जुलाई को डीएलडब्ल्यू ग्राउंड में जनसभा के लिए मंच तैयार कर रहे एक मजदूर की करंट लगने से मौत होने के चलते मोदी ने दौरा रद्द कर दिया था। इसके अलावा केंद्र की तरफ से 7.5 लाख रुपए मृतक के परिवार को दिए जाने की घोषणा की गई थी। इससे पहले 14 अक्टूबर 2014 और 28 जून 2015 को बारिश के चलते मोदी का वाराणसी दौरा रद्द किया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो