scriptकड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों की छु्ट्टियां बढ़ायी गयीं | School Closed for Next two Days Due to Cold Wave in UP Jaunpur | Patrika News
जौनपुर

कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों की छु्ट्टियां बढ़ायी गयीं

शीत लहर और कड़ाके की ठंड से अभी निजात मिलती नहीं दिख रही।

जौनपुरDec 21, 2019 / 09:40 am

रफतउद्दीन फरीद

School Closed

स्कूल बंद

अपडेट खबर

जौनपुर. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड के चलते आम लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। ठंड को देखते हुए यूपी के कई जिलों खासतौर से पूर्वांचल में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गयी हैं। हालांकि जौनपुर में 23 दिसम्बर को स्कूल अपनी बदली हुई टाइमिंग पर 10 बजे खुले और वाराणसी में भी स्कूल खुल गए। जबकि गोरखपुर, बस्ती आदि जिलों में स्कूल बंद हैं।
प्रयागराज में स्कूल और कॉलेज पांच जनवरी तक के लिये बंद कर दिये गए हैं। बलिया और कुशीनगर में डीएम के आदेश से इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल 26 दिसम्बर तक बंद कर दिेय गए हैं। फतेहपुर, बस्ती, गोरखपुर व कुशीनगर के स्कूल 24 दिसम्बर तक बंद किये गए हैं। आजमगढ़ में भी 23 और 24 दिसम्बर को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिये गए हैं, जबकि मिर्जापुर और भदोही में सोमवार को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया।
जौनपुर में स्कूल 23 दिसम्बर को खुलेंगे। जौनपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और डीआईओएस ने जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर कक्षा 12 यानि इंटर तक के सभी स्कूलों में 22 दिसम्बर तक छु्ट्टी की थी। बताते चलें कि इसके पहले जिलाधिकारी ने पहले 19 दिसम्बर तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किये थे। पर इसके बाद सरकार की ओर से 20 दिसम्बर तक प्रदेश में स्कूल बंद का आदेश जारी कर दिया। पर ठंड को देखते हुए जौनपुर में छु्ट्टियां 22 दिसम्बर तक बढ़ा दी गयी हैं।
By Javed Ahmad

Home / Jaunpur / कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों की छु्ट्टियां बढ़ायी गयीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो