scriptहोली से पहले सक्रिय हुए शराब माफिया, मुखबिर की सूचना पर हुआ बड़ा खुलासा | Sharab Mafia arrested in jaunpur | Patrika News
जौनपुर

होली से पहले सक्रिय हुए शराब माफिया, मुखबिर की सूचना पर हुआ बड़ा खुलासा

जौनपुर में दो दिन में पकड़ी गई 20 लाख की शराब

जौनपुरMar 01, 2020 / 05:03 pm

Hariom Dwivedi

होली से पहले सक्रिय हुए शराब माफिया, मुखबिर की सूचना पर हुआ बड़ा खुलासा

होली से पहले सक्रिय हुए शराब माफिया, मुखबिर की सूचना पर हुआ बड़ा खुलासा

जौनपुर. होली नजदीक आते ही शराब माफियाओं की नजर जौनपुर पर पड़ गई है। कई प्रांत और जनपद से अवैध शराब यहां लाई जा रही है। आबकारी विभाग और जौनपुर पुलिस ने नकेल लगानी शुरू की तो करीब 20 लाख रुपये कीमत की शराब पकड़ी गई। बदलापुर और केराकत तहसील क्षेत्र में इसका ख़ास असर दिखा। आबकारी और पुलिस विभाग को मुखबिर से सूचना मिली कि बदलापुर थानाक्षेत्र के अहंकारपुर गांव में अवैध शराब फैक्ट्री चल रही है। टीम ने गांव के एक मकान में छापेमारी की तो 850 लीटर तैयार देशी शराब, 120 तैयार देशी शराब की पेटियां, रैपर, नकली होलोग्राम, उपकरण आदि बरामद किया। अवैध कारोबार से जुड़े एक युवक को भी मौके से पकड़ा गया।
पूछताछ में पता चला कि अवैध शराब का कारोबार पिछले कई सालों से चल रहा था। धीरे-धीरे ये बड़े पैमाने पर पहुंच गया। यहां से बनी अवैध देशी शराब होली के।मौके पर जिले भर की अलग-अलग दुकानों पर सप्लाई होती थी। वहीं बीते शनिवार की रात मुखबिर की सूचना पर केराकत पुलिस ने खड़हर डगरा के पास घेराबन्दी कर ली। एक स्कार्पियो व डीसीएम को रोक कर तलाशी ली। इस दौरान स्कोर्पियो में 48 पेटी और डीसीएम में 157 पेटी महाराष्ट्र की बनी हुई शराब, दोनों वाहनों से 2.65 किलो गांजा बरामद हुआ। इसी दौरान अंधेरे का लाभ उठाते हुए तीन तस्कर भागने में सफल‌ हो गये। जबकि एक तस्कर को पुलिस ने धर दबोचा। क्षेत्राधिकारी अजय श्रीवास्तव ने बताया कि तस्कर इन अवैध शराब को कहीं डम्प करने के लिए जा रहे थे। होली के समय इसकी बिक्री‌ होनी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो