पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 23वां दीक्षांत समारोह आज, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल देंगी 65 मेधावियों को गोल्ड मेडल

121 शोधार्थियों को दी जाएगी पीएचडी की डिग्री।

 

जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 23वें दीक्षांत समारोह में यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 65 मेधावियों को गोल्ड मेडल देंगी। समारोह में विश्वविद्यालय के 121 शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि भी मिलेगी। राज्यपाल 9.40 बजे पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पहुंचेंगी जहां वो दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद ऑफिशियल मीटिंग के अलावा विभिन्न संस्थाओं से मुलाकात करेंगी।

राज्यपाल का हेलिकॉप्टर सुबह 9.40 बजे विश्वविद्यालय में बने हेलिपैड पर लैंड करेगा। 9.50 बजे से लेकर 12.45 बजे तक वह दीक्षांत समारोह में रहेंगी। दो से 2.30 बजे तक ऑफिशियल मीटिंग का समय तय है। वह रेड क्रॉस एसोसिएशन, टीबी एसोसिएशन, रोटरी क्लब और एनजीओ से मिलेंगी। 2.30 से 3.30 बजे तक भारत सरकार की योजनाओं का प्रस्तुतिकरण व चार बजे तक वह महानुभावों से मुलाकात करेंगी। रात्रि विश्राम के बाद वह चार दिसम्बर बुधवार को भदोही के ज्ञानपुर के लिये रवाना होंगी।

उधर पूर्वांचल विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। एक दिन पहले पूर्वाभ्यास भी किया गया, जिसका संचालन डॉ. मनोज मिश्रा ने किया। समारोह बतौर मुख्य अतिथि इस्कॉन मंदिर श्री प्रभुपाद आश्रम जम्मू कश्मीर के नव योगेन्द्र स्वामी जी महाराज होंगे। इसकी अध्यक्षता कुलाधिपति और सूबे की गवर्नर श्रीमती आनंदी बेन पटेल करेंगी। इस दौरान राज्यपाल के हाथों 65 मेधावियों को गोल्ड मेडल दिये जाएंगे। जिनमें ग्रेजुएशन के 16 और पोस्ट ग्रेजुएशन के 49 मेधावी शामिल हैं। इसके अलावा 121 को पीएचडी की डिग्री मिलेगी।

By Javed Ahmad

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned