scriptविधायक की मेहनत लाई रंग, भाजपा समर्थित कविता वर्मा की जीत पक्की | voting countinue on suithakal block pramukh seat in jaunpur | Patrika News
जौनपुर

विधायक की मेहनत लाई रंग, भाजपा समर्थित कविता वर्मा की जीत पक्की

विधायक की मेहनत लाई रंग, भाजपा समर्थित कविता वर्मा की जीत पक्की

जौनपुरSep 15, 2018 / 12:40 pm

Ashish Shukla

up news

शुरू हुआ मतदान, बीजेपी समर्थित प्रत्याशी को चुनाव जिताने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत

जौनपुर. आखिरकार भाजपा के विधायक रमेश मिश्रा की मेहनत रंग लाई। भाजपा उम्मीदवार की जीत एक दिन पहले ही तय हो गई। जी हां भारतीय जनता पार्टी समर्थित कविता वर्मा का सुइथाकलां विकास खंड का निर्विरोध क्षेत्र पंचायत प्रमुख बनना तय हो गया है। शुक्रवार को समाजवादी पार्टी समर्थित उम्मीदवार प्रेमशीला यादव ने अप्रत्याशित तरीके से ऐन वक्त पर अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। जिसके बाद भाजपा के खेमें में खुशी की लहर है।
पहले तो भाजपा विधायक के प्रयास से निषाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डा. सूर्यभान यादव के चाचा शिव प्रसाद यादव ने अपना नामांकन करने से इनकार कर दिया फिर बाद में प्रेमशीला के मैदान से हट जाने के बाद भाजपा के जीत की राह आसान हो गई। चौंकाने वाले राजनीतिक घटनाक्रम में समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्याशी प्रेमशीला यादव ने भी शुक्रवार को अंतिम समय में अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद मैदान में अकेली कविता वर्मा रह गई हैं। इसलिए उनके निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जाने की एक तरह से औपचारिकता भर पूरी की जानी है। शनिवार को जिला मुख्यालय पर कविता वर्मा के निर्वाचन की घोषणा करने के साथ ही प्रमाणपत्र प्रदान किया जाना है।
बतादें कि भाजपा के विधायक रमेश मिश्रा की पत्नी संजू मिश्रा इसी ब्लॉक की वर्ष 2005 में प्रमुख चुनी गई थीं। उनका गृह क्षेत्र व लोगों में उनकी पकड़ देखकर ही पार्टी ने उन्हें सुइथाकला का चुनाव प्रभारी बनाया था। फिलहाल पार्टी के भरोसे को सार्थक करते हुए विधायक ने चौबीस घंटे के भीतर ही प्रमुख के निर्विरोध चुनाव की पूरी पटकथा लिख दी।
गौरतलब है कि मिथिलेश यादव ने वर्ष 2016 में हुए क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में जीत हासिल करने के बाद 16 अप्रैल को ही पद की शपथ ली थी। इसे संयोग ही कहेंगे कि ठीक दो साल बाद 16 अप्रैल 2018 को अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद ही उन्हें पद से हटना भी पड़ा था।

Home / Jaunpur / विधायक की मेहनत लाई रंग, भाजपा समर्थित कविता वर्मा की जीत पक्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो