scriptयूपी के इस जिले में थानों के गेट पर बैठेंगी महिला रिसेप्शनिस्ट, लोगों से लेगी फीडबैक | Women Receptionist duty in police station in UP Jaunpur | Patrika News
जौनपुर

यूपी के इस जिले में थानों के गेट पर बैठेंगी महिला रिसेप्शनिस्ट, लोगों से लेगी फीडबैक

समस्याओं का निदान करना व सुझाव पुस्तिका पर पुलिस के आचरण के बारे में लेगीं सुझाव

जौनपुरFeb 22, 2019 / 05:58 pm

Akhilesh Tripathi

Women Receptionist

महिला रिसेप्शनिस्ट

जौनपुर. पुलिस के प्रति आचरण में बदलाव के लिए सभी थानों के मुख्य द्वार के पास रिसेप्शन काउंटर खोला जाएगा। जिसमें महिला सिपाही बैठी रहेगी। जिसका कार्य थाने में आने जाने वालों की समस्याओं का निदान करना व सुझाव पुस्तिका पर पुलिस के आचरण के बारे में सुझाव मांगना होगा। नवागत पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने पुलिस लाइन के मनोरजंन कक्ष में पत्रकारों से वार्ता में ये बातें साफ कीं।

2012 बैच के आइपीएस आशीष तिवारी इससे पहले मिर्जापुर व एटा जनपद के पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु उन्होंने कहा ज्यादातर मार्गों पर वन वे व फुटपाथ पर चलने हेतु पटरी पर डिवाइडर लगावाया जाएगा जो स्थाई व्यवस्था रहेगी। भूमि विवाद के संबंध में उन्होंने स्पष्ट किया कि भूमि विवाद निपटाने का कार्य राजस्व टीम का है क्योंकि अभिलेखों में रिकार्ड की जानकारी उनके पास रहती है, न कि पुलिस के पास।
Jaunpur SP
 

उन्होंने कहा कि पुलिस का कार्य सिर्फ सुरक्षा प्रदान करना व कानून व्यवस्था बनाए रखना है। सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ चलाने वालों पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। चाहे वह जितनी भी ऊंची पहुंच वाला हो। कानून व्यवस्था में सुधार हेतु जनपद के सभी थाना क्षेत्रों के प्रमुख चौराहे व कार्यालयों के बाहर पुलिस अधिकारियों के मोबाइल नंबर पदनाम के साथ अंकित किए जाएंगे। इससे किसी को कोई भी समस्या हो तो वह तुरंत उनसे संपर्क कर सकता है। जल्द ही क्राइम पर नियंत्रण पा लिया जाएगा।
BY- JAVED AHMED

Home / Jaunpur / यूपी के इस जिले में थानों के गेट पर बैठेंगी महिला रिसेप्शनिस्ट, लोगों से लेगी फीडबैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो