script704 बच्चों को रिजल्ट के साथ थमा दी टीसी | 704 children got the test with TC | Patrika News
झाबुआ

704 बच्चों को रिजल्ट के साथ थमा दी टीसी

मनमानी : जैन पब्लिक स्कूल बंद, अभिभावकों में आक्रोश, स्कूल प्रबंधन के खिलाफ धोखााधड़ी की शिकायत की

झाबुआMar 08, 2019 / 11:15 pm

अर्जुन रिछारिया

jj

704 बच्चों को रिजल्ट के साथ थमा दी टीसी

झाबुआ. जैन पब्लिक स्कूल के प्रबंधन ने अपने यहां अध्ययनरत 704 बच्चों के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ किया। शुक्रवार को रिजल्ट डे था और बच्चे जब अपने माता-पिता के साथ स्कूल पहुंचे तो उन्हें रिजल्ट के साथ यह कहते हुए टीसी थमा दी कि इस सत्र से स्कूल बंद हो रहा है। आप किसी अन्य स्कूल में चले जाओ। इतना सुनते ही पालक भड़क गए। उन्होंने प्राचार्य के साथ स्कूल के डायरेक्टर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। हालांकि घंटों तक चली बहस के बावजूद कोई निष्कर्ष नहीं निकला। दोपहर करीब 2 बजे पालकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। करीब 9 साल पहले खुले जैन पब्लिक स्कूल में पहली से 12वीं तक की कक्षाएं लग रही थी। फैकल्टी अच्छी होने से पालक भी खुश थे। बताया जाता है कि कुछ समय पूर्व स्कूल प्रबंधन ने स्कूल बिल्डिंग का सौदा आइपीएस को कर दिया। इसकी पालकों को सूचना नहीं दी गई। शुक्रवार को जब पालक अपने बच्चों के साथ रिजल्ट लेने के लिए स्कूल पहुंचे तो उनसे कहा गया कि आप एक फॉर्म पर साइन करके टीसी भी ले लें। अब ये स्कूल बंद हो रहा है। यह सुनते ही कुछ पल के लिए माता-पिता हतप्रभ रह गए। फिर उन्होंने प्राचार्य अभिलाष गौतम के साथ ही डायरेक्टर अंकित बोहरे पर जमकर भड़ास निकाली। उनका कहना था आप इस तरह से नहीं कर सकते। यह धोखाधड़ी है। स्कूल बंद करना था तो समय पर सूचना देना थी।

स्कूल के डायरेक्टर अंकित वोहरा से सवाल-जवाब
आपने बिना पूर्व सूचना स्कूल बंद करने की बात कह दी।
मैं तो स्कूल का डायरेक्टर हूं। यह निर्णय मैनेजमेंट का है। सबकुछ वहीं से तय होता है।
अब बच्चे कहां जाएंगे। यह तो उनके साथ धोखाधड़ी हुई?
जैन पब्लिक स्कूल अब आइपीएस में मर्ज हुआ है। आइपीएस इंफ्रास्ट्रक्चर में बेहतर है। वहां बच्चों को अच्छा माहौल मिलेगा। पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों में भी बच्चे आगे बढेंग़े।
तो आपको लगता है कि जैन पब्लिक स्कूल बेस्ट नहीं था?
ऐसा नहीं है। हमारे स्कूल की अपनी खासियत है और आईपीएस की अपनी। दोनों की कोई तुलना नहीं हो सकती।
पालकों की मांग है कि एक साल अभी और स्कूल का संचालन किया जाए। फिर प्रबंधन इसे बंद करें।
इस बारे में विचार किया जा सकता है। मैं आगे बात करूंगा।
दूसरे स्कूल के छात्रों को एडमिशन नहीं दिया जाता
शुक्रवार सुबह 11 बजे जेपीएस स्कूल परिसर में बच्चों के साथ उनके माता पिता पहुंचे। पैरेंट्स संदीप जैन, सुरेश असाड़ा, शुभम जैन , निकेत छाजेड़, नितिन छाजेड़, विपिन भंडारी, नीलेश कुशवाह, मितुल शाह, कांजी भूरिया, पियूष जैन, नितिन मोदी आदि ने बताया स्कूल वालों ने बिना सूचना स्कूल बंद किया। बच्चों को दूसरे स्कूल में ट्रांसफर सर्टिफिकेट से एडमिशन देने का कहा था, पर यहां एसएलसी दी जा रही है। स्कूल को इस सत्र एडमिशन की जवाबदारी लेना थी। बोर्ड परीक्षा रिजल्ट की चिंता करते हुए कोई स्कूल दूसरे स्कूल के छात्रों को एडमिशन नहीं देता।। बच्चों के भविष्य खऱाब करने वालों पर केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। एसपी से भी मिले शिक्षा अधिकारी से भी दबाव बनाया है।
रिजल्ट में लिखा है 18 मार्च से पुन: प्रारंभ होगा स्कूल- स्कूल प्रबंधन ने शुक्रवार को बच्चों को जो रिजल्ट दिया उसमें स्पष्ट रूप से लिखा है कि १८ मार्च से स्कूल पुन: प्रारंभ होगा। ऐसे में इतना तो तय है कि जैन पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग का सौदा कुछ समय पूर्व हुआ है। यदि पहले सौदा हो गया होता तो स्कूल प्रबंधन रिजल्ट पर फिर से स्कूल खुलने की तारीख नहीं डलवाता।
जिला शिक्षा अधिकारी थाने पहुंचे- जिला शिक्षा अधिकारी मेहताब सिंह सोलंकी, सहायक शिक्षा अधिकारी ज्ञानेंद्र ओझा को लेकर दोपहर 3 बजे थाने पर पहुंचे। अभिभावकों के आक्रोश के बाद स्कूल प्रबंधन को थाने बुलवाया गया। यहां स्कूल के मुद्दे पर एसडीओपी इडला मौर्य व थाना प्रभारी नरेंद्रसिंह ने शिक्षा अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों से मिलने के लिए कुछ पेरेंट्स भटकते रहे।

Home / Jhabua / 704 बच्चों को रिजल्ट के साथ थमा दी टीसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो