जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर होगा पालना घर

जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर होगा पालना घर

Reena Sharma | Publish: May, 16 2019 03:48:44 PM (IST) Jhabua, Jhabua, Madhya Pradesh, India

छोटे बच्चों को लेकर आने वाली महिलाओं को सुविधा

आलीराजपुर. निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार 19 मई को छोटे बच्चों को लेकर मतदान करने आने वाली महिला मतदाताओं के बच्चों को रखने हेतु जिले के समस्त 602 मतदान केन्द्रों के पास पालना घर भी तैयार रहेगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमुद्दीन के दिशा निर्देशानुसार उक्त पालना घरों में महिला एवं बाल विकास विभाग का मैदानी अमला उक्त बच्चों की देखभाल करेंगा। महिला मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करके आएगी उतने समय तक उक्त पालना घर पर छोटे बच्चों के लिए पानी, अल्पाहार, झूले और खेल खिलौनों के व्यवस्था रहेगी, जिससे उक्त माताएं पालना घर में बच्चों को छोडकर अपने मताधिकार का उपयोग कर सके। निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देेशों के परिपालन में जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मतदान केन्द्र के पास कई ग्रामों में पालना घर स्थापित किए जा रहे है। आयोग के दिशा निर्देशानुसार मतदान केन्द्रों पर मूलभूत व्यवस्थाओं के साथ पालना घरों की व्यवस्था के निर्देश दिए गए है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned