scriptआवेदन पत्रों की ऑनलाइन एंट्री न करने पर बीईओ को कलेक्टर ने दिया नोटिस | Collector has given notice to BEO for not making online entry of appl | Patrika News
झाबुआ

आवेदन पत्रों की ऑनलाइन एंट्री न करने पर बीईओ को कलेक्टर ने दिया नोटिस

आंगनवाड़ी केन्द्र समय पर खुले, इसके लिए मैदानी अमले को और अधिक सक्रिय करें

झाबुआFeb 12, 2020 / 12:53 am

kashiram jatav

आवेदन पत्रों की ऑनलाइन एंट्री न करने पर बीईओ को कलेक्टर ने दिया नोटिस

आवेदन पत्रों की ऑनलाइन एंट्री न करने पर बीईओ को कलेक्टर ने दिया नोटिस

झाबुआ. आपकी सरकार-आपके द्वार योजना के तहत आयोजित जन समस्या निवारण शिविरों में प्राप्त आवेदन पत्रों का शीघ्र निराकरण किया जाए। यह निर्देश सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में हुई बैठक में कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर ने पिछले दिनों ग्राम माण्डली में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में आवेदन पत्रों की जानकारी संबंधित विभाग तथा अधिकारी के नाम से इन्द्राज न करने पर नाराजगी जताते हुए विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। सिपाहा ने रबी विपणन वर्ष 2020-21 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उर्पाजन के लिए पंजीयन केन्द्रों पर किसानों के पंजीयन कार्य की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान बताया गया कि अभी तक जिले में स्थापित पंजीयन केन्द्रों के माध्यम से 1360 किसानों का पंजीयन किया जा चुका है और किसानों का पंजीयन कार्य जारी है। कलेक्टर ने पंजीयन कार्य का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने को कहा।
कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश
कलेक्टर ने अधिकारियो को निर्देश दिए कि इन आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए व्यक्तिगत रूचि लें। इन आवेदन पत्रों के निराकरण की स्थिति की आगामी बैठक में पुन: समीक्षा की जाएगी। बैठक में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की गई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। जिले में स्वीकृत गोशालाओं के निर्माण कार्य की विकासखण्डवार समीक्षा की और निर्देश दिए कि इन गोशालाओं का निमार्ण कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं। साथ ही झाबुआ में घूमने वाले आवारा पशुओं की पहचान करें। उन्होंने वन अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त गांवों के परीक्षण कार्य की प्रगति की संघन समीक्षा की और इस कार्य की प्रगति और अधिक सुधार करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिपाहा ने निर्माण कार्यो की समीक्षा के लिए शीघ्र बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। इस बैठक में जिले में कुपोषित बच्चों को कुपोषण से मुक्ति दिलाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत अधिकारियों को भ्रमण के लिए सौंपे कार्य की प्रगति की समीक्षा की और निर्देश दिए कि वे सौंपे दायित्व का समय पर निर्वाहन करें। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला अधिकारी को निर्देश दिए कि वे आंगनवाड़ी केन्द्र समय पर खुले, इसके लिए अपने अधीनस्थ मैदानी अमले को और अधिक सक्रिय करें। साथ ही आगनवाड़ी केन्द्र पर बोर्ड लगाया जाए। इसमें आगनवाड़ी केन्द्र का समय भी प्रदर्शित कराएं। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल भाना, डिप्टी कलेक्टर एलएन गर्ग, ज्योति परते सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

Home / Jhabua / आवेदन पत्रों की ऑनलाइन एंट्री न करने पर बीईओ को कलेक्टर ने दिया नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो