scriptलोकसभा-विधानसभा चुनाव एकसाथ कराने पर करेंगे मंथन | discussion over Loksabha and assembly elections to be held together | Patrika News
झाबुआ

लोकसभा-विधानसभा चुनाव एकसाथ कराने पर करेंगे मंथन

हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन कलेक्टर को राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम सौंपा जाएगा

झाबुआMar 10, 2018 / 05:30 pm

अर्जुन रिछारिया

jhabua
झाबुआ. बार-बार चुनाव प्रक्रिया से देश को होने वाले आर्थिक नुकसान एवं विकास कार्यों में होने वाली बाधाओं से मुक्त कराने का अब समय आ गया है। इसके लिए केंद्र सरकार संविधान में संशोधन करे या राष्ट्रपति अपने अधिकारों का उपयोग कर लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव देशभर में एकसाथ करवाए। यह मांग सकल व्यापारी संघ विमल वीपीएल में संदेश के माध्यम से करेगा। यह बात सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने व्यापारी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के खिलाड़ी चयन कार्यक्रम में कही।
राठौर ने बताया कि आमंत्रण-पत्र होर्डिंग्स, पेंपलेट्स एवं अन्य सभी प्रचार के संसाधनों में इस प्रकार का निवेदन राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री से किया जाएगा। स्पर्धा के दौरान तैयार कर हस्ताक्षर युक्त आवेदन राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा जाएगा। बैठक में १5 टीमों का चयन किया गया। मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रचना भदौरिया थी।
15 फ्रेंचाईसी के लिए 165 खिलाडिय़ों का चयन
सकल व्यापारी संघ सचिव कमलेश पटेल ने बताया कि 169 पंजीकृत व्यापारियों में चार खिलाड़ी जांच समिति की जांच के बाद अपात्र मिले। चयन प्रक्रिया में 11-11 खिलाडिय़ों का बंटवारा 15 टीमों के लिए किया गया।
विमल वीपीएल के संचालन के लिए विभिन्न प्रकार की समितियों का गठन किया गया। प्रतियोगिता के दौरान मंच संचालन एवं मैच कामेंट्री के लिए अमजद खान, मुकेष बैरागी, मनोज पाठक, जुल्फीकार अली सैयद, उमंग सक्सेना, पंकज जैन सहित 8 लोगों को अधिकृत किया गया।
सभी मैचों में लगने वाली टेनिस बॉल एवं स्पर्धा का तीसरा पुरस्कर देने की घोषणा समाजसेवी अशोक शर्मा ने की। मेन ऑफ द मैच एवं विजेता-उपविजेता की ट्रॉफियां रोटरी क्लब अध्यक्ष उमंग सक्सेना की ओर से दी जाएगी। सभी खिलाडिय़ों के लिए ट्रॉफियां दर्षन शुक्ला की ओर से दी जाएगी। रोटरी क्लब आजाद की ओर से स्पर्धा का प्रथम पुरस्कार 31000 एवं द्वितीय पुरस्कार 21000 रुपए विकास शाह की ओर से दिया जाएगा। संचालन पंकज मोगरा ने किया। आभार अजय रामावत ने माना।

Home / Jhabua / लोकसभा-विधानसभा चुनाव एकसाथ कराने पर करेंगे मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो