scriptमप्र में पूर्व विधायक के भाई की हत्या | murder of BJP MLA shanti lal brother | Patrika News
झाबुआ

मप्र में पूर्व विधायक के भाई की हत्या

घर से 400 मीटर की दूरी पर मिला शव, सिर में गंभीर चोट, शरीर के अन्य स्थानों पर भी हैं चोट के निशान

झाबुआFeb 27, 2022 / 12:10 am

harinath dwivedi

मप्र में पूर्व विधायक के भाई की हत्या

मप्र में पूर्व विधायक के भाई की हत्या

झाबुआ. मप्र में एक भाजपा के पूर्व विधायक के भाई की हत्या दिन दहाड़े कर दी गई. दिन दहाड़े हुई हत्या के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई है. भाजपा विधायक होने के नाते वारदात के बाद प्रशासनिक अमला और पुलिस की टीम सतर्क हो गई. विरोध की आशंका को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस ने पांच संदग्धिों को हिरासत में भी लिया है, आशंका है कि हत्या आपसी विवाद में हुई है, लेकिन मामला भाजपा के पूर्व विधायक से जुड़ा होेने नाते पुलिस अभी कुछ भी स्पष्ट रूप से कहने से बच रही है.
मामला झाबुआ जिले के भाजपा के पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल का है. उनके बड़े भाई सावन सिंह (50) की उनके ही गांव पीपलीपाड़ा में हत्या कर दी गई। शव घर से करीब 400 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला। सिर के साथ शरीर के अलग-अलग हिस्सों में चोट के निशान मिले हैं। हाइप्रोफाइल मामले में पुलिस भी बेहद गंभीरता से जांच में लगी है। पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारी 24 घंटे में गुत्थी सुलझाने का दावा कर रहे हैं।
मप्र में पूर्व विधायक के भाई की हत्या
सावन सिंह शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे घर से 30 किलो गेहूं बेचने के लिए ग्राम टिकड़ी के लिए निकले थे। घर पर उनकी मां केकड़ी बाई अकेली थी, जबकि पत्नी खेत पर तो बच्चे अपने काम पर गए थे। शाम करीब पौने 6 बजे सावन सिंह का शव उनके घर से कुछ दूरी पर संदिग्ध हालात में पड़ा मिला, सिर पर गंभीर चोट लगी थी और खून बह रहा था। इसके अलावा गले में नाखून के निशान और शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोट के निशान थे। जिससे ये तो स्पष्ट हो गया कि किसी ने उनकी हत्या की है।

पूछताछ के लिए हिरासत में लिया
घटना की जानकारी लगते ही एसडीओपी इडला मौर्य और टीआई सुरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। मौका पंचनामा बनाकर शव को जिला अस्पताल रवाना किया। इसके साथ ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। रात में ही पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि सावन सिंह ने कुछ लोगों के साथ बैठकर शराब पी थी। उनसे भी पूछताछ की जा रही है।
सुबह हुआ पोस्टमार्टम, परिजन बदहवास

शनिवार सुबह जिला अस्पताल में सावन सिंह के शव का पोस्टमार्टम किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के साथ अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। पोस्ट मार्टम रूम के बाहर परिजन बदहवास बैठे थे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया। अंतिम संस्कार गृह ग्राम पीपली पाड़ा में किया गया।

Home / Jhabua / मप्र में पूर्व विधायक के भाई की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो