scriptपूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ बलात्कार का केस | Rape case against former MLA Shantilal Bilwal | Patrika News
झाबुआ

पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ बलात्कार का केस

शादी का झांसा देकर 2004 से शारीरिक शोषण करने के मामले में कार्रवाई

झाबुआNov 18, 2019 / 11:00 pm

kashiram jatav

पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ बलात्कार का केस

पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ बलात्कार का केस

झाबुआ. झाबुआ से भाजपा विधायक रहे शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज किया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई एक युवती द्वारा शादी का झांसा देकर वर्ष 2004 से शारीरिक शोषण करने की शिकायत पर की गई है। फिलहाल प्रकरण में पूर्व विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई है। युवती पूर्व में दो बार बिलवाल के खिलाफ शिकायत कर चुकी थी, लेकिन बाद में दबाव के चलते आवेदन वापस ले लिया था। इस बार युवती की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ धारा 376, 376 (2) और 506 में प्रकरण दर्ज किया है।
ग्राम मोहनपुरा निवासी युवती ने शिकायत में बताया कि उसके और शांतिलाल बिलवाल के बीच वर्ष 2004 से प्रेम संबंध थे। वर्ष 2005 में बिलवाल की शादी हुई और इसके बाद भी शादी का झांसा देकर शोषण जारी रहा। वर्ष 2013 में शांतिलाल विधायक चुने गए और उस दौरान भी शादी का आश्वासन देते रहे। वर्ष 2004 से मार्च 2017 तक शांतिलाल की बातों पर विश्वास कर उसने उनके खिलाफ कोई शिकायत नहीं की। युवती का कहना है कि इसी 21 सितंबर को भी शांतिलाल ने उसके साथ ज्यादती की।
दो बार पहले भी हुई शिकायत
युवती ने सबसे पहले 2४ मार्च 2017 को शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ पुलिस को शिकायत की थी। उस वक्त बिलवाल विधायक थे। उन्होंने आदिवासी परंपरा के मुताबिक युवती के माता-पिता को दहेज-दापा के रूप में ढाई लाख रुपए अदाकर एक समझौता शपथ पत्र प्रस्तुत कराते हुए मामले को रफादफा करवा दिया था। इसके बाद 3 अक्टूबर 2017 युवती ने दोबारा जनसुनवाई में एसपी को आवेदन देकर शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। हालांकि उस वक्त भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
सियासत शुरू
बिलावल के खिलाफ एफआइआर होने के बाद सियासत भी शुरू हो गई है। हाल ही में विधायक बने कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि भाजपा के शासन में मप्र पूरे देश में महिला संबंधी अपराधों में नंबर-1 बन गया था। उनके नेता खुद बहन-बेटियों के साथ ज्यादती कर रहे हैं। ये भाजपा का असली चरित्र है जो अब सबके सामने आ गया है।
बिलवाल की तलाश
&पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ ज्यादती की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। फिलहाल आरोपी के फरार होने से गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। तलाश की जा रही है।
– विनीत जैन, एसपी, झाबुआ
राजनीतिक साजिश
&ये कांग्रेस की राजनीतिक साजिश है। चूंकि आने वाले दिनों में पंचायत चुनाव होना है। ऐसे में कांग्रेसियों को पता है कि ग्रामीणों के बीच बार-बार उनका झूठ नहीं चलेगा। लिहाजा उन्होंने उक्त युवती को आगे कर मेरे खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। ताकि मुझे और पार्टी को बदनाम किया जा सके। जांच में सब साफ हो जाएगा।
-शांतिलाल बिलवाल, पूर्व विधायक

Home / Jhabua / पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल के खिलाफ बलात्कार का केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो