scriptपुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए यहां खुला जिम, लगी आधुनिक मशीनें | To keep the policemen fit, open gym, modern machines | Patrika News
झाबुआ

पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए यहां खुला जिम, लगी आधुनिक मशीनें

डीआरपी लाइन में ओपन जिम खोला गया, एसपी विनीत जैन ने किया शुभारंभ

झाबुआMar 05, 2019 / 12:34 pm

रीना शर्मा

indore

पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए यहां खुला जिम, लगी आधुनिक मशीनें

झाबुआ. पुलिसकर्मियों के साथ ही उनके परिवार की फिटनेस के लिए डीआरपी लाइन में ओपन जिम खोला गया है। यहां फ्री स्टाइल व्यायाम के लिए अलग-अलग तरह की नौ मशीने लगाई हैं। इसकी मदद से पुलिसकर्मी खुद को स्वस्थ्य रख सकेंगे। सोमवार को एसपी विनीत जैन ने ओपन जिम का शुभारंभ किया।
दरअसल डीआरपी लाइन में पहले से इनडोर जिम है, लेकिन उसका लाभ गिनती के लोग उठा पा रहे थे। चूंकि इनडोर जिम के खुलने और बंद होने का समय निर्धारित है, ऐसे में बहुत से लोग सुविधा का लाभ नहीं उठा पा रहे थे। एसपी विनीत जैन ने ओपन जिम तैयार करने का निर्णय लिया था। ताकि ज्यादा से ज्यादा पुलिसकर्मी इसका लाभ ले सके। इसके तहत लाइन में स्थित सामुदायिक भवन के पास ओपन जिम खोला है। ओपन जिम में फ्री स्टाइल व्यायाम के लिए कुछ महत्वपूर्ण स्टेशन लगाए हैं। इसमें पुल-उप बार, लेग प्रेस स्टैंड, क्रॉस टे्रनर, टं्रक ट्विस्टर, सिट-अप बैंच, शोल्डर रोटेशन स्टैंड, बैक प्रेस स्टैंड और सेमी पल्पअप स्टैंड शामिल हैं।
पुलिस परिवार को ही मिलेगी सुविधा : ओपन जिम की सुविधा फिलहाल पुलिसकर्मी और उनके परिवार के सदस्यों को ही मिलेगी। लाइन में कई युवा रहते हैं, ओपन जिम से उन्हें फायदा होगा। इसके अलावा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी का समय भी निर्धारित नहीं रहता लिहाजा उन्हें जब वक्त मिलेगा वे ओपन जिम में वर्जिश कर खुद को सेहतमंद रख पाएंगे।

Home / Jhabua / पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए यहां खुला जिम, लगी आधुनिक मशीनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो