scriptसरस डेयरी के पास 10 किलो गांजा बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार | 10 kg of grease dairy Ganges recovered, 2 accused arrested | Patrika News

सरस डेयरी के पास 10 किलो गांजा बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

locationझालावाड़Published: Jan 05, 2019 03:07:19 pm

Submitted by:

arun tripathi

मादक पदार्थों की तस्करी

gamja

ganja

झालरापाटन. पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार कर इनके पास से 10 किलो गंाजा बरामद किया। जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशाराम चौधरी के निर्देशन में अवैध कार्यों की रोकथाम व मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
उपअधीक्षक जीवनसिंह राणावत ने बताया कि शहर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद, हेडकांस्टेबल दिनेश कुमार, गजराज, कांस्टेबल विश्वनाथ ङ्क्षसह, बाबूलाल, अनिल, सोनू सिंह व महेश ने गुरुवार रात गश्त के दौरान इंदौर मार्ग पर सरस डेयरी के पास रायपुर निवासी सलीम मोहम्मद मंसूरी और विष्णुप्रसाद माली की तलाशी ली। इस पर इनके पास से 10 किलो गांजा बरामद हुआ। आरोपियों से मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त अन्य नेटवर्क के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। शहर थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपितों को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट की अदालत में पेश किया, जहां से 5 दिन के रिमांड पर सौंपा। पुलिस इनसे गंाजा खरीदने वाले व लाने वाले स्थान की जानकारी करेगी।
दो लाख रुपए से भरा बैग चोरी
अकलेरा. कस्बे में दुकान पर पंचर ठीक कराने के दौरान अज्ञात व्यक्ति वृद्धा के कपड़ों पर उल्टी कर करीब दो लाख रुपए का बैग लेकर फरार हो गए। दोपहर में हुई घटना के बाद पुलिस ने कस्बे में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन रात तक कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे ऊनी गांव निवासी गुलाबचंद लोधा और मां मांगी बाई बैंक से रुपए निकालकर बैग में रखकर जा रहे थे। इसी बीच बाइक पंचर होने से तीन बत्ती चौराहे पर दुकान पर पंचर ठीक कराने लगे। इसी बीच अज्ञात व्यक्ति ने मां के कपड़ों पर उल्टी कर दी। इस पर वृद्धा ने बैग दुकान पर रख दिया और बेटा गुलाबचंद पानी लेने दूसरी दुकान पर चला गया। जब वह पानी लेकर वापस आया तो बैग नहीं दिखा। इस पर पुलिस को सूचना दी। बैंक से रुपए लेकर आने जाने के दौरान कस्बे में पूर्व में भी अन्य घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।
शादी का झांसा देकर नाबालिग का देह शोषण किया
भवानीमंडी. थाना क्षेत्र की नाबालिग का युवक ने शादी का झांसा देकर देह शोषण किया। थानाधिकारी लोकेन्द्र पालीवाल ने बताया कि परिजन ने रिपोर्ट में बताया कि नाबालिक 19 नवम्बर से गायब है, उसेे पुलिस ने शुक्रवार को पीपल्या से बरामद कर परिजनों को सौंपा। पूछताछ में उसने बताया की सुनेल थाना क्षेत्र के गंाव निवासी सुरेश मेहर बहला फुसलाकर जोधपुर ले गया, जहां किराये के मकान में रख कर जबरन संबंध बनाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जंाच शुरू की
अकलेरा उपप्रधान रेशमबाई के अपहरण का मामला दर्ज
सुनेल. पुलिस ने अज्ञात लोगों द्वारा अकलेरा की उपप्रधान का अपहरण करने का मामला दर्ज किया। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि चछलाव गंाव निवासी रामलाल भील ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि पुत्रवधु अकलेरा की उपप्रधान रेशमबाई भील 2 जनवरी को अकलेरा में बैठक में गई थी, जो अभी तक वापस नहीं लौटी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
कॉलोनियों में मांस की दुकानें?
भवानीमंडी. पोश इलाकों व नई बसी कॉलोनियों में मांस की दुकानें लोगों को विचलित कर रही हैं। इनको बंद करने की मांग को लेकर अनंत विहार कॉलोनी के लोगों ने उपखण्ड अधिकारी कमल सिंह यादव को ज्ञापन सौंपा। इसमें लोगों ने बताया कि जगह जगह मीट-मांस की दुकानें लगी हंै, जहां पर मुर्गे, मछली व अन्य मांस बिखरा रहतो है, दिनभर दुर्गंध उठती है। इन स्थानों के सामने निकलना दूभर हो गया है। राम नगर पालिका के समीप, मनोज मीणा की कॉलोनी, मोटर मार्केट, अनंत विहार कॉलोनी, भीमनगर, आरटीएम मिल के सामने, अ श्रेणी कृषि उपजमंडी के समीप, श्रमिक कॉलोनी सहित कई रिहायशी कॉलोनियों में मीट की दुकानें खुली हैं।
घायल की इलाज के दौरान मौत
झालरापाटन.सदर थाना क्षेत्र के गांव कलमंडी खुर्द निवासी देवी लाल उर्फ देवा बंजारा कि सुबह उपचार के दौरान कोटा के राजकीय चिकित्सालय में मृत्यु हो गई। सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा ने बताया कि 2 जनवरी को कलमंडी खुर्द निवासी सेवा बंजारा ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया था कि पुत्र देवीलाल बंजारा ने उसी गांव के बहादुर से उधार दिए 500 वापस मांगे, इस पर बहादुर ने देवा पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला कर दिया था। इससे उसे गंभीर अवस्था में चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सकों ने उसे कोटा रैफर कर दिया। जहां उसकी शुक्रवार सुबह मृत्यु हो गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया।
रेलवे की सीमा में बन रहे मकान का काम रूकाया
भवानीमंडी. कालवा फाटक के पास स्थित आवासीय कॉलोनी मे
ं रेलवे पटरी के पास बन रहे मकान का कार्य रेलवे के अधिकारियों ने बंद कराया। रेलवे सेक्शन इंजीनियर रेल्वे पंथ के राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि रेलवे पटरी सीमा से कोई भी अपनी निजी भूमी पर निर्माण कार्य करता है तो रेलवे से मंजूरी लेना आवश्यक है। कालवा फाटक के पास स्थित अनंत विहार कॉलोनी में मकान का कार्य चल रहा था, उसेे बंद कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो