scriptनाले के लिए दस करोड़ का बजट मिला, फिर भी काम शुरू नहीं | A budget of 10 crores was found for the drain, still no work started | Patrika News

नाले के लिए दस करोड़ का बजट मिला, फिर भी काम शुरू नहीं

locationझालावाड़Published: Feb 24, 2019 03:39:37 pm

Submitted by:

arun tripathi

जयपुर से मंजूरी का इंतजार

AKLERA

जयपुर से मंजूरी का इंतजा

अकलेरा. राज्य सरकार ने कस्बे में गुजर रहे नाले के लिए करीब 10 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया था, लेकिन करीब 6 माह बाद भी काम को गति नहीं मिलने से नाला दुर्दशा का शिकार है। अधिकारियों का कहना है कि फाइल जयपुर भेज रखी है। मंजूरी का इंतजार है।
नगरपालिका ने टेंडर प्रक्रिया कर भोपाल बायपास मेला मैदान की ओर जा रहे नाले का सर्वे करा डीपीआर तैयार कराई थी। जयपुर भेजने के बाद फिर से सिंचाई विभाग द्वारा डीपीआर का कार्य दिया गया। जहां सिंचाई विभाग अभियंताओं ने डीपीआर में कुछ खामियों को दूर कर आंशिक संशोधन के बाद जयपुर भेज दी, लेकिन इसके बाद मंजूरी नहीं आने से नाले के काम को गति नहीं मिली।
बजट में मुख्य नाले की मरम्मत और सुदृढ़ीकरण के कार्य कराए जाने थे। इसमें एकत्रित पानी की निकासी के लिए नीचे पीसीसी पक्की दीवारें आदि कार्य कराने हैं। लंबे समय से जर्जर हालत में स्थित नाले के कारण आसपास रहने वाले लोगों को बारिश में ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
नाले पर अतिक्रमण भी
भोपाल बायपास से शुरू इस नाले के ऊपर बड़ी संख्या में मकान-दुकानें भी बने हंै। वहीं इसके आसपास लोगों ने अतिक्रमण भी कर रखे हंै। ऐसे में सफाई कर्मचारियों को परेशानी होती है। प्रशासन को पानी की निकासी को डायवर्ड करने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के दौरान नाले में अधिक पानी भरने से इसके नजदीक रहने वाले लोगों सहित अन्य को परेशानी होती है। नाले के कारण ही यहां पहले भी बाढ़ के हालात बने थे। तब नाले के ही कुछ हिस्से को तोड़कर पानी की निकासी हुई थी।
2390 मीटर लंबे नाले की बनी डीपीआर
नाले के काम के लिए नगरपालिका की ओर से सर्वे रिपोर्ट में पांच सेक्शन में सर्वे हुआ था। प्रथम सेक्शन में 225, द्वितीय में 275, तृतीय में 325, चौथे में 425 और 5 वें में 1146 मीटर लंबाई नाला है, जहां काम होना है।
–नाले का काम शुरू नहीं हो सका है। सिंचाई विभाग द्वारा वित्तीय स्वीकृती के लिए जयपुर भेज रखी है।
कृष्णा प्रजापति, चेयरमैन नगरपालिका अकलेरा
–स्वीकृति के लिए जयपुर भेज रखा है। वहां से आने के बाद कार्रवाई आगे बढ़ेगी।
रामअवतार मीणा, अधिशासी अभियंता छापी डेम
बूथ अभिकर्ता मतदाताओं को देंगे जानकारी
खानपुर ञ्च पत्रिका. विधानसभा खानपुर में मेरा बूथ-मेरा गौरव के तहत कांग्रेस बूथ अभिकर्ता प्रशिक्षण बारां रोड स्थित होटल में हुआ। प्रशिक्षणकर्ता प्रदेश सचिव रामकुंवार दाधीच, प्रदेश प्रवक्ता अनूप ठाकुर, जिलाध्यक्ष कैलाश मीणा का पूर्व विधानसभा प्रत्याक्षी सुरेश गुर्जर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान बूथ कार्यकर्ताओं को प्रदर्शनी से कांग्रेस की स्थापना से वर्तमान स्थिति तक से अवगत कराया। प्रशिक्षणकर्ता प्रदेश सचिव ने बताया की बूथ अभिकर्ता ही बूथ पर सच्ची लड़ाई लड़ता है, इसलिए उसको कांग्रेस की रीति नीति से अवगत कराया जा रहा है। इसके बाद जब मतदाताओं को इनकी जानकारी दी जाएगी तो कांग्रेस का जनाधार मजबूत होगा। प्रदेश प्रवक्ता अनूप ठाकुर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बूथ कार्यकर्ता को पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरना होगा। जिलाध्यक्ष कैलाश मीणा ने कहा की बूथ कार्यकर्ता ही सच्चा सिपाही है। पूर्व विधानसभा प्रत्याक्षी सुरेश गुर्जर ने कहा की कांग्रेस का कार्यकर्ता कमजोर नहीं है। पूर्व जिलाध्यक्ष रघुराज सिंह हाड़ा, खानपुर ब्लॉक अध्यक्ष रामचरण मीणा इरली, बकानी ब्लॉक अध्यक्ष कालूलाल लोधा, पीसीसी सदस्य प्रकाश बाफना, जिला महासचिव दिग्विजय सिंह, रामस्वरूप बैरवा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश बाई मीणा, भवानीशंकर गुर्जर, सरपंच संघ अध्यक्ष राजेन्द्र मीणा, चंद्रसेन मीणा, मंडी चेयरमैन शिवराज सिंह गुर्जर आदि उपस्थित रहे।
शहीदों के सम्मान में साइकिल रैली
झालावाड़ ञ्च पत्रिका. जम्मू कश्मीर में आंतकी हमले में शहीदों के सम्मान में साइक्लिंग वेलफेयर सोसाइटी की ओर से रविवार को साईकल रैली निकाली जाएगी। अध्यक्ष कुलदीप कुमार अरोड़ा ने बताया कि रैली ुसबह 6.30 बजे मिनी सचिवालय से मंडावर होकर वापस कालीङ्क्षसध नदी के तट पर स्थित चौपाटी पर सम्पन्न होगी।
रोजगार मेला 27 को
झालावाड़ ञ्च पत्रिका. जिला प्रशासन एवं जिला रोजगार कार्यालय की ओर से कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर 27 फरवरी को प्रवीण शर्मा क्रिकेट मैदान में आयोजित होगा। जिला रोजगार अधिकारी मनोज कुमार पाठक ने बताया कि शिविर में विभिन्न निजी औद्योगिक ईकाईयां कर्मचारियों की मौके पर भर्ती करेगी व भारतीय जीवन बीमा निगम़ एवं अन्य बीमा कम्पनियां अभिकर्ताओं के लिए चयन करेगी।
शिविर में मिला 85 रोगियों को परामर्श
सुनेल ञ्च
पत्रिका. चछलाव पीएचसी के अन्तर्गत सब सेंटर गादिया में विश फाउडेशन के तत्वावधान में शनिवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य चेतना शिविर लगा। इसमें चिकित्साधिकारी डॉ. एलएस गौड़ ने 85 मरीजों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परमर्श दिया। इसमें जांचे, दवाईयां आदि नि:शुल्क दी। जीएनएम पुरूषोत्तम धाकड़ द्वारा ईसीजी जांचें की। शिविर में जीएनएम ओम गुर्जर, एलएचवी कुसुम दंागी, एलटी सुरेश मेवाड़ा, एएनएम शीला लोधा आदि मौजूद थे।
दो बच्चों को बाल कल्याण समिति भेजा
बकानी ञ्च पत्रिका. कस्बे के साप्ताहिक हाट बाजार में 2 बच्चों को भिक्षावृत्ति करते पकड़कर बाल कल्याण समिति में भेजा। बकानी थाना इंचार्ज एएसआई जाहिद अली ने बताया कि शाम साढ़े 4 बजे बच्चे भीख मांग रहे थे। दोनों बच्चों को झालावाड़ बाल कल्याण समिति को सौंपा।
बैठक में दिए लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश
दहीखेड़़ा/पनवाड़ ञ्च पत्रिका. पीएचसी पनवाड़ व दहीखेड़ा में आशा सेक्टर बैठक हुई। इसमें चिकित्सा प्रभारी ने एएनएमए आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं को समय पर लक्ष्य पूर्ण करने एवं पीसीवी वैक्सीन की जानकारी दी। दहीखेड़ा के डॉ. महेन्द्र वर्मा एवं पनवाड़ डॉ. प्रदीप सिंह ने बताया कि नसबंदी की जीरो वाली आशाओं को नोटिस जारी किए। आशा सुपरवाजर भुनेश सौलंकी, सुशीला गौस्वामी, सुमित्रा महावर, प्रमीला, रेखा नागर, एलएचवी चन्द्रकला शर्मा आदि ने भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो