झालावाड़ में लापता बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या

झालावाड़ में लापता बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या

harisingh gurjar | Publish: Feb, 15 2018 08:36:06 PM (IST) Jhalawar City, Jhalawar, Rajasthan, India

बुधवार दोपहर को हुई थी गायब
खेत में अद्र्धनग्न अवस्था में मिला शव

झालावाड़. शहर के निकट छोटी रायपुर से बुधवार दोपहर करीब एक बजे घर से लापता हुई छह वर्षीय बालिका का शव गुरुवार सुबह सात बजे गांव के पास एक खेत में अद्र्धनग्न अवस्था में मिला। बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई है। पिता ने बुधवार को उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खुशालसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बुधवार शाम को कोतवाली थाने में परिवाद दिया गया था। उसमें बताया कि छोटी रायपुर गांव की एक छह वर्षीय बालिका के लापता हो गई। इसके बाद टीम गठित कर दी गई थी। गांव वालों के साथ आधा दर्जन टीमें तलाश कर रही थी। इसी बीच ग्रामीणों को बच्ची का शव गुरुवार सुबह एक खेत में मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस शव को एसआरजी चिकित्सालय लेकर आई है। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टिया बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है।

read more-ऐसा क्या हुआ की झालावाड़ में 16 महिलाओं की कर दी हत्या...
गला दबाकर की हत्या
एएसपी ने बताया कि बालिका की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की गई है। बालिका के सिर पर चोट के निशान भी मिले हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने लोकल फोरेंसिक टीम को ब्लड सेंपल लेकर जांच करने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस उप अधीक्षक छगनसिंह राठौड़ के नेतृत्व में टीमें गठित की गई है।
पीएम के लिए करना पड़ा इंतजार-
इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद एसआरजी चिकित्सालय में संवेदनहीनता सामने आई है। बालिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया था लेकिन यहां पुलिस के आला अधिकारियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा दो बार बताने के बाद भी महिला चिकित्सक नहीं आई। जिला कलक्टर को फोन करना पड़ा। इसके बाद करीब डेढ़ घंटे की देरी से महिला चिकित्सक आई। इसके बाद बालिका के शव का पोस्टमार्टम हो पाया।


संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। कोटा से साइबर एक्सपर्ट बुलाए गए हैं। डॉग स्कॉयड लेकर घटना के आस-पास के स्थानों की जांच कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है। परिवार को पीडि़त प्रतिकार स्कीम के तहत मुआवजा दिलाया जा रहा है। आरोपित जल्दी ही पकड़ में होंगे।
आनंद शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक, झालावाड़

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned