scriptअपहरण के आरोपी हों गिरफ्तार | Arrested for kidnapping | Patrika News
झालावाड़

अपहरण के आरोपी हों गिरफ्तार

अकलेरा उपप्रधान से जुड़ा मामला, समाज बोला

झालावाड़Jan 09, 2019 / 03:46 pm

arun tripathi

bhil samaj

अकलेरा उपप्रधान से जुड़ा मामला

झालावाड़. जिले में प्रधान फिर उपप्रधान के अविश्वास प्रस्ताव का मामला शांत नहीं हो रहा है। गत दिनों अकलेरा प्रधान का अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में मंगलवार को बड़ी संख्या में भील समाज के लोगों ने कलक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की।
ज्ञापन में बताया कि उपप्रधान रेशमबाई भील को उसके सुसराल चछलाव से आठ-दस अज्ञात लोग झूठ बोलकर अकलेरा में बैठक के बहाने बुलाकर अपहरण कर लिया था। समाज द्वारा कड़ा विरोध करने पर साजिशकर्ताओं ने डरा धमका कर थाने में फोन कराया कि वह उदयपुर में पति के साथ घूमने गई है और बंदूक की नोक पर सादे कागज पर हस्ताक्षर करने पर मजबूर कर हस्ताक्षर कराएं है। एवं समाज में भ्रम फैलाया जा इससे समाज की बेटी रेशम बाई डरी हुई है। उपप्रधान ने मंगलवार को मीडिया के सामने अपनी आप बीती सुनाई। समाज के लोगों ने तीन दिन में घटना के अरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। इस मौके पर भील समाज अध्यक्ष जमनालाल भील, लालीबाई भील, नवीन भील, भैरूलाल भील, प्रभूलाल भील सहित कई लोग मौजूद थे।
सरंपच के खिलाफ पैसे उठाने की शिकायत
झालावाड़. ग्राम पंचायत गणेशपुरा चौंसला के ग्रामीणों ने मंगलवार को ग्राम पंचायत गणेशपुरा चौंसला के सरपंच द्वारा २५ मई २०१३ को गांव के श्मसान के टीन सेट के पैसे उठाने की शिकायत जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को की है। ग्रामीणों ने घटना स्थल का निरीक्षण करने की भी मांग की है। ज्ञापन देने वालों मेंचन्द्र मोहन, रमेश, महावीर गुर्जर, ओमप्रकाश, लक्ष्मीनारायण सहित कई लोग मौजूद थे।
विकास कार्य नहीं होने पर ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन
झालावाड़. जिले के डग पंचायत समिति की ग्राम पंचायत कुमठिया में विकास कार्यों समय पर नहीं होने पर मंगलवार को ग्रामीणों ने जिला परिषद के सीईओ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि कुमठिया ग्राम पंचायत में आंगनबाड़ी भाग दो की बाउंड्रीवाल का निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं किया है, जबकि इसकी राशि करीब ३ लाख रुपए एक मई २०१८ को ही स्वीकृत हो चुकी है। इसी तरह से आगनबाड़ी भाग दो बागरी मोहल्ले में भी किसी प्रकार का कार्य नहीं हुआ है। तो सेदरा फंटा में विधायक कोष से यात्री प्रतिक्षालय के चार लाख रूपए स्वीकृत किए गए है। लेकिन अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। ज्ञापन देने वालों में नारायसिंह, पर्वतसिंह, आदि ने यह कार्य शुरू करवाने की मांग की।
आद्य शक्ति क्षत्राणी सोसायटी की बैठक
झालावाड़. आद्य शक्ति क्षत्राणी वेलफेयर सोसायटी की बैठक हुई। इसमें सोसायटी की ओर से मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम करने का निर्णय किया। अध्यक्षता सोसायटी की अध्यक्ष मधु झाला ने की। उपाध्यक्ष पूर्णिमा झाला ने बताया कि सोसायटी की ओर से १३ जनवरी को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। इसमें राजपूत समाज की महिलाए व बालिकाएं भाग लेगी। कार्य्रकम में एकल नृत्य, युगल व सामुहिक नृत्य व रेम्प वॉक आदि प्रतियोगिताएं भी होगी। बैठक में मीनाक्षी झाला, रजनी सिसोदिया, श्वेता नाथावत, वंदना परमार, प्रीति झाला व तृप्ति झाला ने भी विचार व्यक्त किए। संचालन पूनम रौतेला ने किया।
निर्माण कार्यों में गति लाने के निर्देश
झालावाड़. कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने शहर में निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ नगर परिषद सभापति मनीष शुक्ला रहे। उन्होने कालीसिंध नदी के किनारे पर स्थित स्थित चौपाटी, मुख्यमंत्री जन आवास, अम्बेडकर भवन, भवानी क्लब पार्क, फायर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने निर्माण कार्यो में गति लाने के निर्देश व व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

Home / Jhalawar / अपहरण के आरोपी हों गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो